बारिश में खंभे में आया करंट, आठ पशुधन की गई जान

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभल। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम ग्राम चिमयावली निवासी सोमपाल पुत्र बुद्धा अपने 8 पशुओं को रोज की तरह उन्हें आज भी जंगल में चराने के लिए बरसात में ले गया जैसे ही फिरोजपुर के नीचे से रास्ता क्रॉस किया। वहां से जंगल की ओर रास्ते में एक ट्यूबवेल के निकट पहुंचे वहां पर एक 11000 लाइन का पोल खड़ा था। बारिश के चलते उस पोल पर बिजली का करंट उत्तर आया जिस पर ना तो इंसुलेटर लगे थे और ना ही ना ही कोई क्लिप उसी रास्ते से सोमपाल अपने पशुओं को लेकर गुजर रहा था, जैसे ही पशु पोल से टकराए एकदम मौके पर 8 दुधारू पशुओं की मौत हो गई।

रामपाल के परिजनों ने बताया कि मेरा नुकसान लगभग ₹6,00,000 से ऊपर का है मेरा और कोई व्यवसाय नहीं है। भैंस पालन कर इसी से अपने बच्चों का पालन पोषण करता हूं। अब जो मेरा सहारा था। पशुओं के मरने से चला गया इसमें सारी की सारी लापरवाही बिजली विभाग की है क्योंकि जिस पोल पर 11,000 लाइन का करंट होता है।

उसके चारों तरफ डेढ़ 2 फुट का एंगिल और इंसुलेटर लगा होता है लेकिन ऐसा कुछ नहीं था। अगर शायद यह होता तो मेरी भैंस न मरती। इसके बावजूद भी जब ग्राम वासियों ने बिजली घर को फोन किया तो किसी भी नए फोन उठाने की जरूरत ना समझी। उन्हें जब किसी तरह से पशुओं के मरने की जानकारी तो वहां की लाइट काटी दी गई इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस प्रशासन को दी। पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच गया और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के भाजपा क्षेत्रीय उपाध्यक्ष राजेश सिंघल भी तुरंत मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने पशु मालिक सोमपाल से जानकारी कर सरकार से मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया और कहां आप किसी तरह की चिंता मत करो हम तुम्हारे साथ हैं ईश्वर ने चाहा फिर आप उस मुआवजे की रकम से पशु पालन कर अपने बच्चों का पालन पोषण करना। इस संबंध में भाजपा नेता राजेश सिंघल ने जिला अधिकारी मनीष बंसल को घटना से अवगत करा कर भैंसों का अलंकरण करा कर जल्दी से जल्दी मुआवजा दिलाने के लिए कहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *