एक पति के लिए दो पत्नियां कर रही अपना दावा

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभल। पुलिस परिवार परामर्श सुलह समझौता केंद्र की मीटिंग में आज एक ऐसा ही मामला सामने आया थाना जुनाबई के रहने वाले एक व्यक्ति ने पहले एक महिला को अपने साथ रखा और उसके बाद एक दूसरी महिला से कोर्ट मैरिज कर ली दोनों ही महिला युवक को अपना पति होने का दावा कर रही हैं पहली पत्नी जो होना बताती है।

वह अपने पूर्व पति के मर्डर में जेल में थी जहां उसकी मुलाकात एक व्यक्ति से हुई। जेल से निकलने के बाद वह उस व्यक्ति के साथ पत्नी के रूप में रही जिससे उसने 5 बीघा जमीन अपने नाम कराई। इसी बीच एक अन्य युवक से संपर्क में आकर उसके साथ रहने लगी जिसे वह अब अपना पति होने का दावा कर रही है और इस दौरान एक बच्ची हुई। उक्त बच्ची को छोड़कर कहीं चली गई तो उक्त युवक ने एक अन्य युवती से कोर्ट मैरिज कर ली जिसकी भनक पड़ने के उपरांत वह उस युवक के पास आई तो दोनों ही पत्नियों में उक्त युवक को लेकर तकरार पैदा हो गई जो कि पुलिस अधीक्षक जनपद संभल के पास अपना प्रार्थना लेकर पहुंच गई।

पुलिस अधीक्षक द्वारा पुलिस परिवार परामर्श सुलह समझौता के लिए भेज दिया गया, जहां काउंसलर अखिलेश अग्रवाल व लव मोहन वार्ष्णेय द्वारा दोनों पक्षकारों को सुना और समझौते के लिए राजी करने का भरपूर प्रयास किया गया परंतु दोनों ही युक्तियां उक्त युवक को अपना पति बता रही हैं इसलिए काउंसलर द्वारा अग्रिम तिथि को दोनों से अपने पति होने के संबंध में जो भी साक्ष्य लाने के लिए कहा गया उनको अग्रिम तिथि 15 जुलाई समझौते के लिए बुलाया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *