संभल में नोडल अधिकारी की कृपा से टेक्नीशियन चला रहे अल्ट्रासाउंड सेंटर

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट

लव इंडिया, संभल। जायज़ हो या नाजायज़ गरीब लोगों की जेब काटकर हर तरीके से कमाओ। अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर जांचो में यह खेल जारी है। बिन चिकित्सक टेेक्नीशियन के सहारे चल रहे अल्ट्रासाउंड सेंटरो पर नोडल अध्किारी की कृपा दृष्टि बनी हुई है।

नगर भर में इस समय करीब सात से अधिक अल्ट्रासाउंड सेंटर संचालित है। इनमें तीन को छोड़कर पांच सेंटरों पर कोई भी रेडियोलोजिस्ट डिग्री धारक नहीं हैं,बल्कि इन सेंटरों पर मात्र टेक्नीशियन सेंटरों को चलाकर ऊल जलूल रिपोर्ट रोगी को थमाकर अपना हित साध रहे है। रोग कोई हो,लेकिन रिपोर्ट में डायग्नोस कुछ ओर होता है। कई बार इन सेंटरों की रिपोर्ट से रोगी की जान पर बन चुकी है, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की महरबानी इन सेंटरों पर बनी हुई है।

नोडल अधिकरी की कृपा दृष्टि से शहर भर में आधा दर्जन सेंटर बिन डिग्री धरक चिकित्सकों के सहारे चल रहे हैं, लेकिन नोडल अधिकारी ने जैसे अपनी आंख इन सेंटरों की ओर से मूंद ली हैं। जबकि ज़िलाधिकारी मनीष बंसल ने स्वास्थ्य विभाग को झोलाछाप अल्ट्रा साउंड सेंटर हों या अस्पताल इन पर सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दे रखे हैं, लेकिन एक दो पर कार्रवाई कर अपनी इतिश्री की जा रही है,जबकि यह सब गोरख धंधे में मोटा कमीशन लेने के लिए लिए गरीब महिला रोगियों की जेब पर डाका डलवाया जा रहा है।

सूत्रों की माने तो एक अल्ट्रासाउंड सेंटरों से काफी मोटाफीलगुड डीएम के सख्त आदेशों के बाद किया जा रहा है। जिससे टेक्नीशियन के सहारे संचालित अल्ट्रासाउंड सेंटरों पर स्वास्थ्य विभाग की महरबानी बनी हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *