नहर की पटरी पर पुलिस गश्त और तेज करने की मांग

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

बिजनौर। नहर की पटरी पर बड़ी संख्या में आवागमन एवं आए दिन होने वाली वारदातों को रोकने के लिए क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने पुलिस अधीक्षक से नहर की पटरी पर पुलिस गश्त और तेज करने की मांग की है।

प्राप्त विवरण के अनुसार पानीपत खटीमा नेशनल हाईवे के निर्माण होने के चलते धूल, कीचड़ एवं अन्य असुविधाओं से बचने के लिए राहगीरों ने नजीबाबाद के कोतवाली देहात मार्ग पर स्थित ग्राम सरवनपुर से कस्बा झालू मे निकलने वाली नहर की पटरी का सहारा लिया है। इस नहर की पटरी पर से आवागमन इतनी बड़ी संख्या में हो रहा है कि इस नहर की पटरी पर से रात दिन सवारियां बडी संख्या में चल रही है।

राहगीरों की सुरक्षा की दृष्टि से एवं आए दिन नहर की पटरी पर होने वाली वारदातों को रोकने के मद्देनजर क्षेत्र के ग्रामीणों ने पुलिस अधीक्षक से ग्राम रसूलपुर के सामने बनी पुलिस चेक पोस्ट को और अत्याआधुनिक बनाने एवं नहर की पटरी पर पुलिस गश्त को और तेज करने की मांग की है ताकि किसी भी अप्रिय घटना को होने से रोका जा सके। इसके अलावा क्षेत्र के ग्रामीणों ने पूर्वी गंग नहर के उच्च अधिकारियों को पत्र लिखकर नहर की पटरी के क्षतिग्रस्त होने को दुरुस्त करने की भी पुरजोर मांग की है।

भारतीय किसान यूनियन के ब्लॉक मोहम्मदपुर देवमल के अध्यक्ष डॉ विजय सिंह एवं क्षेत्रीय कार्यकर्ता प्रवीण सिंह त्यागी ने बताया कि पूर्वी गंग नहर की पटरी पर से नजीबाबाद के ग्राम सरवनपुर से होते हुए झालू तक का सीधा संपर्क मार्ग है। इस नहर की पटरी पर से बड़ी संख्या में आवागमन हो रहा है। जिस पर आए दिन अनेक घटनाएं और वारदात होना स्वभाविक है। इन घटनाओं और वारदातों को रोकने के लिए ग्राम रसूलपुर के सामने बनी चेकपोस्ट को आधुनिक बनाने की एवं नहर की पटरी पर पुलिस की गस्त और तेज करने की भी आवश्यकता है। साथ ही इस नहर की पटरी का एक बहुत बड़ा भाग क्षतिग्रस्त हो गया है जिसको दुरस्त करने की भी विशेष आवश्यकता है ताकि राहगीरों को आवागमन में कोई असुविधा ना हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *