40-40 ओवरों की टीएमयू अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले लीग मैंच में आरएसडी क्रिकेट एकेडमी की टीम विजेता रही

Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया,मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी की टीएमयू टॉस स्पोर्टस की ओर से 40-40 ओवरों की टीएमयू अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप के पहले लीग मैंच में आरएसडी क्रिकेट एकेडमी की टीम विजेता रही।

आरएसडी की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 37. 4 ओवर में आर्यंस क्रिकेट एकेडमी की टीम को 196 रन का लक्ष्य दिया। आरएसडी की ओर से बल्लेबाज अभय ने 51 बाल में 46 रनों और सीपी सिंह ने 41 गेंदों में 41 रनों की महत्वपूर्ण साझेदारी की। आरएसडी की ओर से अंश भाटिया ने 05 ओवर में 24 रन देकर 02 विकेट चटकाए और मैन ऑफ द मैच चुने गए। गेंदबाज देवांश और यश ने भी अपनी टीम के लिए विकेट चटकाए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आर्यंस की टीम 25.5 ओवरों में मात्र 168 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आर्यंस की ओर से बल्लेबाज सचिन पाल ने 71 गेंदों में 84 रनों की शानदार पारी खेली, लेकिन अपनी टीम को जीत नहीं दिला सके। आर्यंस की ओर से गेंदबाज मुजम्मिल ने सर्वाधिक 03 विकेट लिए। इस अवसर पर टीएमयू के डीन स्टुडेंट्स वेलफेयर प्रो. एमपी सिंह ने बतौर मुख्य अतिथि विजेताओं को पुरस्कृत किया।

फिजिकल कॉलेज के प्राचार्य प्रो. मनु मिश्रा ने बताया, टीएमयू अंडर-19 क्रिकेट चैंपियनशिप में मुरादाबाद के संग-संग आसपास के जिलों समेत कुल 08 टीमें प्रतिभाग कर रही हैं। चैंपियनशिप के दूसरे मैच में टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी की टीम ने आरएसडी क्रिकेट एकेडमी की टीम पर 50 रनों से जीत दर्ज की। बरसात के कारण मैच एक घंटे की देरी से 30-30 ओवरों का ही खेला गया। टीएमयू की टीम ने निर्धारित 30 ओवरों में 07 विकेट पर 188 रनों का लक्ष्य आरएसडी की टीम को दिया। टॉस क्रिकेट एकेडमी की टीम की शुरूआत खराब रही। टीम ने मात्र 17 रनों पर ही 05 विकेट खो दिए। ऐसे में टीएमयू के बल्लेबाज हिमांशु सिंह ने 83 गेंदों में 11 चौके और 06 छक्को की से 117 रनों की तूफानी पारी खेली।

बल्लेबाज हिमांशु सिंह को मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला। दूसरे छोर से सजल वर्मा ने भी उनका बखूबी साथ निभाते हुए नबाद 30 रनों की पारी खेली। टीएमयू की ओर से कप्तान शिवम ने 04 ओवर में 22 रन देकर 03 और सजल वर्मा ने 02 विकेट लिए। लक्ष्य का पीछा करने उतरी आरएसडी की टीम 27.3 ओवर में 138 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। आरएसडी की ओर से ऑलराउंडर जतिन ने सर्वाधिक 15 गेंदों में 29 रन बनाए।

आरएसडी की ओर से जतिन और देवेश ने दो-दो विकेट चटकाए। टीएमयू के सिक्योरिटी डायरेक्टर श्री आरपी गुप्ता ने खिलाड़ियों को पुरस्कार वितरित किए। तीसरा लीग मैच टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी और द आर्यंस एकेडमी के बीच खेला गया। टीएमयू टॉस क्रिकेट एकेडमी ने तीन विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टीएमयू टॉस क्रिकेट के अभय दुबे को मैन ऑफ द मैच चुना गया। टीएमयू टॉस की ओर से बल्लेबाज हिमांशु सिंह ने सर्वाधिक 54 गेदों में 44 रन बनाए। गेंदबाज कुशल ने 2.4 ओवर में 04 रन देकर 03 विकेट लिए। इस मौके पर कारोबारी श्री संजय रस्तोगी, टीएमयू टॉस एकेडमी के हेड कोच मोहम्मद आसिफ, कोच शैलेन्द्र चौहान, स्कोरर क्रिस गुप्ता, श्री चंद्रशेखर आदि की मौजूदगी रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *