पवित्र रमजान माह में ईदगाह व मस्जिदों के आसपास बिजली, पानी और सुरक्षा व्यवस्था की जाए

Uttar Pradesh टेक-नेट तीज-त्यौहार युवा-राजनीति

लव इंडिया मुरादाबाद। मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने पवित्र रमजान माह के शुरू होने पर ईदगाह व मस्जिदों के आसपास पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित कराने की मांग की है। इस संबंध में मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरेशी ने जिलाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज सिंह मीणा को ज्ञापन दिया।

भेंट करने के दौरान विधायक हाजी नासिर कुरैशी ने जिलाधिकरी शैलेंद्र कुमार सिंह को बताया कि रमजान और नवरात्र का पवित्र महीना आज से शुरू हो रहा है और यह निश्चित रूप से हम सबके लिए बहुत बड़ा त्यौहार है। रमजान महीने में सभी मुसलमान इबादत करते हैं और हमारे हिन्दू भाई बहन व्रत रखते हैं। ऐसे में गुजारिश है कि मेरी विधानसभा शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में स्थित मस्जिदों व मंदिरों परिसर के आसपास साफ-सफाई व सेहरी व इफ्तार के समय नियमित रूप से बिजली- पानी की आपूर्ति तथा मस्जिद के पास स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु सम्बन्धित को निर्देशिक करने का कष्ट करे।

विधायक हाजी नासिर कुरेशी में बताया कि मुरादाबाद देहात मेरी शहरी विधानसभा मे जामा मस्जिद किले वाली मस्जिद लालबाग मस्जिद, नवाब साहब वाली मस्जिद जामिया नईमिया मस्जिद शाहा बुलाकी की साहब की मस्जिद, हाजी नेक की मस्जिद तख़्त वाली मस्जिद, इशाक • मियां की मस्जिद. बुद्धा शाह मस्जिद, कचहरी वाली मस्जिद एवं देहात क्षेत्र की तमाम जामा मस्जिद एवं जितनी मस्जिदे गाँवो मे बनी हुई है। उन सब के आस-पास साफ सफाई व सेहरी इफ्तार के समय नियमित रूप से बिजली पानी की आपूर्ति तथा मस्जिद के पास स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था सुनिश्चित कराने हेतु सम्बन्ध को निर्देशिक करने का कष्ट करे।

इसके बाद मुरादाबाद देहात के विधायक वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक हेमराज मीणा से मिले और देहात विधायक ने बताया कि शिकायतें आ रही की माननीय न्यायालय द्वारा निर्धारित सीमा में रहने के बावजूद भी कई जगहों पर मस्जिदों से लाऊड स्पीकर को पुलिस द्वारा उतारा जा रहा है। साथ ही कहा कि रमजान के महीने मे प्रति एक रात्री को तरावही की नमाज अदा की जाती है जिसके कारण मस्जिदों मे काफी भीड़ रहती है तथा ईद के दिन ईदगाह एवं मस्जिदों में भारी संखिया में नमाजी उपस्थित रहते है।

जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से मिलने के दौरान मुड़वाद देहात विधायक हाजी नासिर कुरैशी के साथ कुंदरकी के विधायक जियाउर रहमान वर्क और बिलारी के विधायक मोहम्मद फहीम इरफान भी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *