तंदूर को लेकर दूल्हा-दुल्हन के भाइयों में चले लाठी-डंडे और कुर्सियां, तीनों गिरफ्तार

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

संभल। हयातनगर थाना क्षेत्र में लग्न चढ़त की रस्म पूरी होने के बाद खाना खाते समय तंदूर को लेकर दूल्हे के भाई का दुल्हन के परिजनों से विवाद हो गया । गाली-गलौज के बाद दोनों पक्षों में लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं। इस दौरान दूल्हे का भाई घायल हो गया। सूचना पाकर दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात संभाले। दुल्हन के परिजनों ने स्पलेंडर की बजाय बुलेट बाइक और पांच लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया।विवाद होने के बाद दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

बुधवार को दोपहर बाद तक पंचायत चलती रही, लेकिन दुल्हन नहीं मानी और मेहंदी रचे हाथ व श्रृंगार किए हुए अपने घर लौट गई। पुलिस ने दूल्हा व उसके भाई के अलावा दुल्हन के भाई के खिलाफ कार्रवाई कर चालान कर दिया। हयातनगर थाना क्षेत्र में सरायतरीन के शाहजीपुरा मोहल्ला निवासी राकेश कुमार के बेटे तनु कुमार की शादी मुरादाबाद जिले के मूंड़ापांडे थानाक्षेत्र दलपतपुर निवासी मदनलाल की पुत्री आंचल से तय हुई।

मंगलवार देर शाम दुल्हन आंचल परिवार और रिश्तेदारों के साथ संभल पहुंची। बहजोई मार्ग पर हयातनगर बिजलीघर के पास नवाब गार्डन में शादी का कार्यक्रम रखा था। बताते हैं कि लग्न चढ़त के बाद गार्डन में दूल्हे के भाईसौरभ और दुल्हन के भाई हर्ष में खाने को लेकर कहासुनी के बाद मारपीट हो गई और शादी से मनाही हो गई। इस पर फिर से घराती और बराती पक्ष के लोगों में भिडंत हो गई। लग्न चढ़त की रस्म पूरी होने के बाद खाना खाते समय तंदूर को लेकर दूल्हे के भाई का दुल्हन के परिजनों से विवाद हो गया । गाली-गलौज के बाद दोनों पक्षों में लात-घूंसे और कुर्सियां चलीं। इस दौरान दूल्हे का भाई घायल हो गया। सूचना पाकर दो थानों की पुलिस मौके पर पहुंची और हालात संभाले। दुल्हन के परिजनों ने स्पलेंडर की बजाय बुलेट बाइक और पांच लाख रुपये दहेज मांगने का आरोप लगाया।विवाद होने के बाद दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया।

फिलहाल, पुलिस ने शान्ति व्यवस्था के दृष्टिगत दुल्हा तनु व उसके भाई सौरभ पुत्रगण राकेश कुमार निवासी मौहल्ला शाहजीपुरा सरायतरीन थाना हयातनगर, सम्भल व लडकी पक्ष से वधु के भाई हर्ष पुत्र मदनलाल निवासी ग्राम दलपतपुर थाना मूंढा पांडे जनपद मुरादाबाद को अन्तर्गत धारा 151/107/116 crpc गिरफ्तार किया है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *