रेलवे अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के दो मैच विधुत एवं इंजीनियरिंग और मेकेनिकल एवं परिचालन विभाग के मध्य खेले गए..पढ़िए जीता कौन

India Uttar Pradesh Uttarakhand खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया मुरादाबाद। मण्डल के रेलवे स्टेडियम में संचालित किये जा रहे अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट के प्रथम दिन दो मैच विधुत विभाग एवं इंजीनियरिंग विभाग तथा मेकेनिकल (ओ एंड एफ) विभाग एवं परिचालन विभाग के मध्य खेले गए।

मण्डल के रेलवे स्टेडियम, मुरादाबाद में आज दिनांक 22.01.2023 को अंतरविभागीय क्रिकेट टूर्नामेंट का शुभारम्भ हुआ । खेल सचिव राजेन्द्र शर्मा के निर्देशन में आज के दोनों मैचों का संचालन किया रेलवे स्टेडियम, मुरादाबाद में किया गया। आज प्रथम दिन रेलवे स्टेडियम, मुरादाबाद में दो मैच खेले गये। प्रथम मैच मण्डल की विधुत विभाग एवं इंजीनियरिंग विभाग के मध्य खेला गया | 20 ओवर के इस मैच में विधुत विभाग की टीम ने श्री सचिन गोयल (वरिष्ठ मण्डल विधुत अभियंता ) की कप्तानी में कुल 19.3 ओवर में 10 विकेट खोकर 135 रन बनाये। जिसमें सर्वाधिक रन गुल्जाव वाहिद ने 37 बॉल पर 5 चौक्कों की मदद से 44 रन, धरमवीर ने 2 चोक्कों की मदद से 28 बॉल पर 27 रन, दिनेश कुमार ने 18 गेंदों में 4 चोक्कों की मदद से 20 रन बनाये।

इंजीनियरिंग विभाग ने इस मैच में परितोष गौतम (वरिष्ठ मण्डल अभियंता / समन्वय) की कप्तानी में 5 विकेट खोकर 19 ओवर में 138 रन बनाये तथा इस मैच में विजय प्राप्त की। इंजीनियरिंग विभाग की तरफ से सर्वाधिक रन दीपक ने 44 गेंदों में 4 चोक्कों की मदद से 36 रन, लोकेश ने 21 गेंदों में 6 चोक्कों की मदद से 34 रन तथा परितोष गौतम (कप्तान) ने 14 गेंदों में 5 चोक्कों के मदद से 26 रन बनाये। इस मैच में इंजीनियरिंग विभाग टीम के मैन ऑफ दा मैच श्री विपिन (वरिष्ठ मण्डल अभियंता II ) रहे ।

दूसरा मैच मण्डल की मेकेनिकल (ओ एंड एफ) विभाग एवं परिचालन विभाग के मध्य खेला गया। इस मैच में परिचालन विभाग ने विजय प्राप्त की । मेकेनिकल (ओ एंड एफ) विभाग की टीम ने पूरे 20 ओवर में 8 विकेट खोकर प्रशांत (वरिष्ठ मण्डल संरक्षा (अधिकारी) की कप्तानी में 102 रन बनाये। जबकि परिचालन विभाग ने सुधीर कुमार (वरिष्ठ मण्डल परिचालन प्रबंधक ) की कप्तानी में मात्र 14.5 ओवर में 5 विकेट पर 103 रन बनाये।

मेकेनिकल (ओ एंड एफ) विभाग की तरफ से सर्वाधिक रन किंग खगेश कुमार ने 26 गेंदों में 02 चौक्के तथा एक छक्के के मदद से 21 रन, श्री प्रशांत (वरिष्ठ मण्डल संरक्षा अधिकारी) कप्तान ने 15 गेंदों में 02 चोक्कों की मदद से 13 रन राजेश कुमार ने 24 गेंदों में 1 चोक्कों की मदद से 15 रन बनाये। परिचालन विभाग की तरफ से सर्वाधिक रन निजाम अली ने 39 गेंदों में 6 चोक्कों की मदद से 41 रन, महेंद्र ने 29 गेंदों में 2 चोक्कों की मदद से 29 रन राहुल पाल ने 12 गेंदों में 1 चोक्कों की मदद से 12रन बनाये । इस मैच में मैन ऑफ दा मैच निजाम अली को मण्डल रेल प्रबंधक अजय नंदन ने सम्मानित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *