उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के कई जिलों में फैला है लुटेरी दुल्हन गैंग का नेटवर्क

Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण

लव इंडिया, रामपुर। मेरठ जिले के थाना किठोर के गांव हसनपुर कलां निवासी सार्थक शर्मा ने गंज थाने में मुकदमा दर्ज कराया था कि उसके साले आकाश स्वामी से 27 दिसंबर को रुद्रपुर में झील वाले पार्क में फर्जी शादी की रस्म अदायगी का ढोंग रचाकर 92 हजार रुपये की अवैध वसूली की गई थी। उसके बाद इन लोगों ने पकड़वाने की धमकी देते हुए गंज थाना क्षेत्र के बरेली गेट पर सार्थक और आकाश स्वामी के साथ मारपीट कर दी थी। उसके बाद तहरीर के आधार पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज करने के बाद एसपी के आदेश पर कोतवाली और गंज पुलिस ने छापेमारी करके आरोपी मालगादोम तिराहे से गजराम, छायादेवी और नन्ही को गिरफ्तार किया। जहां बुधवार को पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार शुक्ला ने इस घटना का खुलासा किया। उसके बाद पुलिस ने आरोपियों को कोर्ट में पेश किया। वहां से उनका चालान कर जेल भेज दिया गया।

लुटेरी दुल्हन बनाकर दूल्हे और उसके परिवार का घर खाली करने वाले गिरोह का पर्दाफाशगंज और कोतवाली पुलिस ने की छापेमारी, दुल्हन-उसकी मां और अन्य साथी गिरफ्तारगैंग में सास, ससुर, दुल्हन, साला, साली व अन्य सभी के होते थे किरदार।

एसपी अशोक कुमार ने बताया यह पूरा गैंग काफी सक्रिय था। यह सभी शादी के दौरान आपस में एक दूसरे के रिश्तेदार बन जाते थे। आरोपी गजराम युवतियों की शादी होने के दौरान उनके पिता बनकर सामने आते थे। वह इस नाटक के 15 हजार रुपये लेते थे। जबकि फरार आरोपी राकेश युवतियों का भाई बनकर रिश्ता तय करता था। वह भी पांच से दस हजार रुपये तक लेता था। इस गैंग में सभी का अपना अपना किरदार था। सीधे-साधे युवकों को फंसाने के लिए 8 लोगों का गैंग तैयार किया गया। इस गैंग में सास, ससुर, दुल्हन, साला, साली व अन्य रिश्तेदार के कैरेक्टर तय किए गए। यह कैरेक्टर युवकों को शादी के नाम पर फंसाते थे। इसमें फेरों से लेकर जूता चुराई तक की रस्में अदा की जाती थीं।

एसपी ने बताया कि जिस तरह से यह गैंग लोगों से शादी करने के नाम पर ठगी करता था। उससे साफ जाहिर होता है कि पूरे गैंग के तार प्रदेश के कई जिलों में जुड़े हुए थे। आरोपी गजराम के दो बेटे भी इसमें शामिल हैं जोकि फरार चल रहे हैं। पुलिस लगातार बचे आरोपियों को तलाश रही है। ताकि और लोग इस गैंग का शिकार नहीं हो सकें। उत्तराखंड के कई जिलों में भी इनके तार जुड़े हुए हैं। यह लोग लाखों रुपये अब तक ऐंठ चुके हैं। रुद्रपुर की एक नामी कंपनी में यह नौकरी भी करते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *