रामपुर के तुरैहा समाज ने भी आजम खां और समाजवादी पार्टी से किया किनारा

Uttar Pradesh तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया रामपुर। एक फिल्मी गीत है आपने भी सुना होगा कि वक्त बदलते देर लगेगा उस मालिक से कुछ तो डरो लेकिन सत्ता के नशे में चूर राजनेताओं को इससे कोई सरोकार नहीं था और वह कानून को अपने डंडे से हाका करते थे लेकिन समाजवादी पार्टी के अधिकारी नेता और पूर्व नगर विकास मंत्री आजम खान के ऊपर इन दिनों जो कुछ बीत रही है। उससे राजनेताओं को सबक लेने की जरूरत है क्योंकि आजम खान से आजकल बहुत लोग भी किनारा कर रहे हैं जो कभी आजम खां के बारे में एक भी शब्द सुनने को तैयार नहीं थे।

उत्तर प्रदेश ही नहीं बल्कि पूरे भारत में समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान को हर कोई जानता है, लेकिन इन दिनों आजम खान के बुरे दिन चल रहे हैं। उन पर 80 से अधिक मुकदमे है और यह मुकदमे भैंस चोरी से लेकर लूट डकैती तक के हैं। उनकी रामपुर से विधायकी जा चुकी है। वोट देने का अधिकार भी आजम खां को अब नहीं रहा रामपुर में नए विधायक को चुनने के लिए 5 दिसंबर को रामपुर में मतदान है।

इस सबके बीच समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता कहे जाने वाले आजम खान अभी भी हार मानने के लिए तैयार नहीं है जबकि उनके अपने बेहद करीबी साथ छोड़ रहे हैं पिछले दिनों आजम खां के मीडिया प्रभारी फसाद खान सानू और मशहूर मुन्ना ने समाजवादी पार्टी छोड़ दी तो आजम खान के बेटे सपा विधायक अब्दु्ल्ला आजम ने फसाहत खान शानू के सपा छोड़कर बीजेपी में जाने पर शेर सुनाया था। उन्होंने कहा, “तू छोड़ रहा है इसमें तेरी खता क्या, हर शख्स मेरा साथ निभा भी नहीं सकता.”

इतना ही नहीं सपा विधायक ने समाजवादी पार्टी में बगावत कर रहे मशकूर मुन्ना पर कहा कि पार्टी ने उन्हें बहुत कुछ दिया है. यह शहर आजम खान का है और वह 10 बार यहां से विधायक चुनकर विधानसभा गए हैं. मेरी मां भी यहां से विधायक बनी है. इस शहर ने कभी समाजवादी पार्टी को कमजोर नहीं होने दिया है और ना ही आगे कमजोर होने देंगे.

फिलहाल कुछ भी हो आजम खां का साथ छोड़ने वालों का सिलसिला कब नहीं हो रहा। रविवार को रामपुर के तुरैहा समाज ने भी आजम खान का साथ छोड़ दिया, क्योंकि रामपुर तुरैहा समाज के युवा नेता कमल तुरैहा पर लगातार बिरादरी का दबाव पड़ रहा था। इसी के चलते रविवार को कोसी रोड स्थित सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में भारतीय तुरैहा महासभा की विशाल बैठक हुई और इसमें जिले भर के समाज के लोग एकत्र हुए और इन्होंने लंबे विचार-विमर्श के बाद तय किया कि भाजपा से ही अब समाज का भला है। इसी के साथ समाज के लोगों ने तुरंत भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी आकाश सक्सेना उर्फ हनी को आमंत्रित किया और भाजपा की सदस्यता ग्रहण करने के साथ-साथ पूरे जी-जान से आकाश सक्सेना को विजय बनाने के लिए हर घर से एक एक वोट देने का निर्णय लिया गया। समाज के लोगों ने भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना का पुष्प मालाओं से स्वागत भी किया इससे गदगद भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना ने समाज के लोगों को आश्वासन दिया कि तुरैहा समाज की सभी 17 जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा दिलवाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक आवाज पहुंचाएंगे।

भारतीय तुरैहा महासभा के प्रदेश संयोजक कमल तुरैहा के नेतृत्व में भाजपा में शामिल होकर 37 नगर विधानसभा भाजपा प्रत्याशी आकाश सक्सेना हनी भईया को दिया अपना पूर्ण समर्थन

आप खुद पढ़िए क्या क्या कहा समाज के लोगों ने

विद्या मन्दिर इण्टर कालिज के प्रांगण में आयोजित भारतीय तुरैहा महासभा के कार्यक्रम में महासभा के प्रदेश संयोजक कमल तुरैहा के नेतृत्व में समाज के हजारों लोगों के सामूहिक निर्णय व उपस्थिति में 37 नगर विधानसभा के भाजपा आकाश सक्सेना हनी भईया को अपना समर्थन दिया। महासभा के जिलाध्यक्ष अंगन लाल तुरैहा ने सभा को सम्बोधित करते हुए कहां की हमारे समाज को आज तक किसी भी राजनीतिक दल ने अपना नही समझा इसी कारण आज समाज अपने को कमजोर मान बैठा, लेकिन पूर्व में हनी भईया के पिता जी शिव बहादुर सक्सेना जी के समय में समाज के लोगो को उचित सम्मान दिया गया था इसी के कारण आज हनी भईया में समाज उनके पिता जी का प्रतिबिम्ब देख रहा है उम्मीद की किरण जगी है।महासभा को सम्बोधित करते हुए समाज के वरिष्ठ समाजसेवी व पूर्व शिक्षा निदेशक डाॅ0 रमेश चन्द्र ने कहां की हम समाज के लिए कुछ नही मांगते बिना मांगे आज समाज ने हनी भईया को अपना पूर्ण समर्थन दे दिया है बस भविष्य में समाज को आपका संरक्षण प्राप्त हो। महासभा के पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ0 कृपाल सिंह तुरैहा ने समाज की तरफ से विश्वास दिलाया की समाज का एक एक वोट हनी भईया को जायेगा। महासभा के प्रदेश संयोजक कमल तुरैहा ने कहां की आज समाज केवल भाजपा से ही उम्मीद लगाकर अपना सुखद भविष्य तलाश रहा है समाज के सभी वरिष्ठ साथियों से विचार-विमर्श करके आज भारतीय तुरैहा महासभा अपना पूर्ण समर्थन आकाश सक्सेना हनी भईया को दे रहा है, साथ ही साथ मै भी एक भाजपा का कार्यकर्ता बनकर पार्टी को मजबूत करने में अपना सर्वस्व प्रदान करूंगा।

अब तुरैहा समाज का हर दुख दर्द आकाश सक्सेना का

भारतीय तुरैहा महासभा के कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए 37 नगर विधानसभा के प्रत्याशी आकाश सक्सेना हनी जी ने विश्वास दिलाया की इस गरीब व शोषित समाज की समस्याओं का हल प्राथमिकता के आधार पर कराया जायेगा, स्थानीय स्तर पर होने वाली परेशानियों को मेरे द्वारा विशेष रूचि लेकर निराकरण कराया जायेगा। आज से समाज मेरा व मैं समाज का हो गया।

महासभा के कार्यक्रम में भुवनेश चन्द्र तुरैहा, पवन कश्यप, अरविन्द कुमार, मधुवाला तुरैहा, रंजना तुरैहा, मुरारी लाल, विक्रम सिंह, सुन्दर लाल एड0, राजेश कुमार एड0, अरनाम सिंह, मुनेश कश्यप, प्रेम शंकर, रमेश चन्द्र बन्टी, धर्म सिंह, रामकुमार, गजेंद्र सिंह, नन्द किशोर लेखराज सहित समाज के हजारों लोग शामिल रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *