अब यूपी के सभी जिलों में मुख्य मार्गों से हटेंगे ई-रिक्शा

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया, लखनऊ। उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के सभी जिलों में मुख्य मार्गो से फिर से हटाए जाएंगे क्योंकि सरकार का मानना है कि सड़क हादसों का एक बड़ा कारण ई-रिक्शा संचालन भी है। साथ ही जाम की वजह भी। इस संबंध में प्रमुख सचिव परिवहन व आयुक्त ने सभी जिला अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी किए हैं।

प्रदेश के अधिकांश जिले किसी न किसी रूप में आए दिन जाम की समस्या से जूझते रहते हैं क्योंकि अब अधिकांश शहरों में थ्री व्हीलर ऑटो रिक्शा के साथ-साथ ई-रिक्शा का संचालन भी बड़ी तादाद में हो रहा है। इसके साथ ही पैरों से चलने वाले रिक्शा और मालवाहक वाहनों के साथ-साथ बाइक और कार भी लोगों की रोजमर्रा की जरूरत है और इसी सब के चलते सुबह से शाम तक आम आदमी को जाम से जूझना पड़ता है। अब तो पैसों में स्थितियां यह हो गई है कि मरीज को ले जा रही एंबुलेंस भी जाम में फंस जाती है।

इसको लेकर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार बेहद चिंतित है क्योंकि आए दिन इस तरह की शिकायतें आ रही हैं की ई-रिक्शा का संचालन जाम का एक प्रमुख कारण है। इसी के चलते प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने सभी प्रमुख मार्गो से ई-रिक्शा का संचालन ना करने का निर्णय लिया है अर्थात अब सभी प्रमुख मार्गो से ई-रिक्शा हटा दिए जाएंगे। इस संबंध में प्रमुख सचिव परिवहन एवं आयुक्त ने प्रदेश के सभी जिला अधिकारियों को निर्देश जारी किए हैं। इसके तहत समझ जिलाधिकारियों से कहा गया है कि रिक्शा हटाने से पहले फीडर रोड तय कर लिए जाएं। साथ ही लिंक मार्गो से ई रिक्शा मुख्यालय तक आने की व्यवस्था की जाए और इसके बाद आदेश का कठोरता से पालन कराया जाए और मुख्य मार्गो से ई-रिक्शा को हटा दिया जाए।

E-rickshaws will be removed from the main routes in UP. Letter sent to all DMs. Letter sent to solve the problem of jam. E rickshaws are becoming the cause of accidents. Now e-rickshaws will be removed from the main routes. Instructions given by Principal Secretary Transport and Commissioner. Instructions were given to remove the letter by sending a letter to the District Magistrates. Feeder roads will be fixed before removing e-rickshaws. E-rickshaws will come to the headquarters through link routes.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *