UP में बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे अपराधी और जनता भयभीत: कांग्रेस जिला प्रभारी

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। मंगलवार को जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय पर जिला प्रभारी मिथुन त्यागी ने कहा है कि संपूर्ण उत्तर प्रदेश अपराध की आग में जल रहा है अपराधी बेखौफ होकर अपराधों को अंजाम दे रहे हैं और जनता भयभीत है। उन्होंने वर्ष 2023 की एनसीआरबी रिपोर्ट के आाधार पर बताया कि उत्तर प्रदेश महिलाओं के प्रति अपराधों के मामले में पहले स्थान पर है। कांग्रेस ने बीएचयू की छात्रा से गैंगरेप को लेकर बुधवार को कलेक्ट्रेट पर धरना देने का एलान किया है।

अपराध में अव्वल बना यूपी

जिला प्रभारी मिथुन त्यागी ने पत्रकार वार्ता में कहा है कि इसी रिपोर्ट के अनुसार देश में होने वाले अपराधों में 15 फीसद अपराध उत्तर प्रदेश में होते हैं। प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र वाराणसी में दो नवंबर 2023 को आईआईटी बीएचयू की छात्रा का तीन लड़कों द्वारा जबरन गन पॉइंट पर बलात्कार किया और वीडियो बना ली।

इसके बाद तीन नवंबर को कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय ने बता दिया था कि इस घटना में भाजपा के लोगों का हाथ है इसपर उनके खिलाफ ही एफआईआर दर्ज करा दी गई। 5 नवंबर को सीसीटीवी फुटेज से लड़कों की पहचान कर ली गई आठ नवंबर को पीड़िता द्वारा भी उनकी पहचान कर ली गई। आरोपियों की पुष्टि होने के पश्चात भी भाजपा हाईकमान ने उन्हें मध्य प्रदेश के चुनाव प्रचार में भेज दिया। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अब आरोपियों की पहचान होने के बाद भी उनको गिरफ्तार करने में दो महीने क्यों लगे ? क्या पांच राज्यों में चुनाव के कारण भाजपा आरोपियों को बचा रही थी? कांग्रेस अध्यक्ष का इतना दबाव नहीं होता तो शायद आरोपित पकड़े भी नहीं जाते।

मुठभेड़ की कराएं न्यायिक जांच

दूसरी घटना प्रदेश के मुख्यमंत्री के क्षेत्र गोरखपुर की है जहां विनोद उपाध्याय को सुल्तानपुर में पुलिस द्वारा कथित मुठभेड़ में मार दिया गया। यह बात आईने की तरह साफ है कि विनोद उपाध्याय मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के विरोधी रहे हैं। कांग्रेस पार्टी इस मुठभेड़ की न्याय जांच करने की मांग करती है।

इस, दौरान पूर्व मंत्री हाजी इकराम कुरैशी, असलम खुर्शीद, अनुभव मेहरोत्रा, अनूप दूबे, पूर्व विधायक फूल कुंवर, अनुराग शर्मा, अफजल साबरी, राजेंद्र वाल्मीकि, भयंकर सिंह बौद्ध, अकरम खा, मोहम्मद नाजिम, मोहतसिम मुख्तार, बन्ने पहलवान, वसीम, मोहम्मद अल्तमस, सुरेश चंद्र सक्सेना आदि उपस्थित रहे। असलम खुर्शीद और अनुभव मेहरोत्रा ने बताया है कि 10 जनवरी को कलेक्ट्रेट पर बनारस की घटना को लेकर धरना प्रदर्शन किया जाएगा। उन्होंने सभी से दोपहर 1:00 बजे कलेक्ट्रेट पर पहुंचने का अग्रह किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *