बिना इंश्योरेंस, बिना परमिट, बिना फिटनेस के चल रही थी एसडीएम की इनोवा, नंबर भी था दूसरी गाड़ी का, चालान

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

Amroha news: लव इंडिया, अमरोहा। एसडीएम (SDM) की इनोवा (Innova) पर बलेनो ( baleno car) कार का नंबर होना का मामला सामने आया था। इसके बाद डीएम ने जांच के आदेश दिए (DM ordered an inquiry) थे। शुरुआती जांच में इनोवा की नंबर प्लेट से कुछ अक्षर मिटने की बात सामने आयी थी। इसके अलावा गाड़ी के कागजातों में भी कमी पायी गयी जिसके बाद वाहन स्वामी पर 26, 500 रुपये का जुर्माना लगाया गया है।

जिला सड़क सुरक्षा समिति की बैठक (District Road Safety Committee meeting) में सदस्य अनिल जग्गा (Member Anil Jagga) ने डिप्टी कलक्टर सुधीर कुमार (Deputy Collector Sudhir Kumar) की इनोवा कार का मामला उठाया था। उन्होंने बताया था कि एसडीएम की इनोवा कार पर मुरादाबाद में रजिस्टर्ड बलेनो कार का नंबर प्लेट है। इसके बाद डीएम बीके त्रिपाठी (DM BK Tripathi) ने एआरटीओ प्रवर्तन महेश शर्मा (ARTO Enforcement mahesh sharma) को पूरे मामले की जांच करने का निर्देश दिया।

एआरटीओ प्रवर्तन महेश शर्मा ने मंगलवार की शाम अपनी रिपोर्ट डीएम को सौंप दिया। इसमें इनोवा कार की पूरी डिटेल थी। महेश शर्मा ने बताया कि इनोवा और बलेनो कार के नंबर लगभग एक जैसे है जिसकी वजह से गलती हुई है।

वहीं इनोवा की नंबर प्लेट में कुछ अक्षर मिटा हुआ भी मिला है। हालांकि इसके अलावा कमर्शियल उपयोग की इनोवा कार और भी खामियां मिली जिसके लिए अलग-अलग चालान किया गया।

प्रदूषण प्रमाण पत्र न होने पर दस हजार का चालान, फिटनेश प्रमाण पत्र न होने पर पांच हजार, हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगवाने पर पांच हजार, गाड़ी का बीमा न होने पर दो हजार, बिना परमिट कमर्शियल वाहन संचालित करने पर चार हजार, विभागीय टैक्स जमा करने के दस्तावेज पेश न करने पर ढाई सौ रुपये, टैक्स न जमा करने पर ढाई सौ रुपये का चालान किया गया है।

एआरटीओ प्रवर्तन महेश शर्मा ने बताया कि इसमें मुख्य लापरवाही ठेकेदार और विभाग की है। जिसने कार को कॉन्ट्रैक्ट पर लिया था। यदि समय-समय पर कार के कागज की जांच कराई गई तो गाड़ी के कागजात सही क्यों नहीं हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *