माइक्रो फाईनेंस के तहत कर्ज लिया था महिला ने, वसूली कंपनी के कर्मी ने ताना तमंचा

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी नारी सशक्तिकरण

चरथावल/मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में माइक्रो फाईनेंस के तहत दिए ऋण की धनराशि वसूलने गई महिला पर एक युवक ने तमंचा तान दिया। सूचना पाकर तुरंत मौके पर पहुंचे PRV पर तैनात पुलिस कर्मियों ने आरोपित को पकड़ लिया। साथ ही आरोपी के पास से अवैध तमंचा बरामद कर जेल भेज दिया। सुभानी माइक्रो फाउंडेशन रामपुर रोड के अधिकारी अमरीश ने बताया कि उनका ग्रुप महिलाओं के समूह बनाकर उन्हें आवश्यकता अनुसार ऋण प्रदान कराता है। जिसको किश्तों में वसूला जाता है।

बताया कि कुछ दिन पूर्व खांजापुर बुढाना मोड़ निवासी ग्रुप सदस्य रेणु पत्नी मनोज ने आवश्यकता पड़ने पर 15 हजार रुपए लिए थे। जिनकी वसूली करनी थी। बताया कि ग्रुप सदस्या रूपा पत्नी सचिन रेणु से रुपया लेने पहुंची तो वहां पर उसका पति मनोज मिला। आरोप है कि रेणु के बारे में पूछने पर मनोज ने बताया कि वह रुपया लेकर चली गई। रूपा ने मनोज से रुपयो की मांग की तो उसने घर से 12 बोर का तमंचा लाकर रूपा पर तान दिया। आरोप है कि धमकी दी कि दुबारा रुपया मांगने पर अंजाम बुरा होगा। जिस पर रूपा ने पीआरवी को कॉल किया।

पीड़िता रूपा ने बताया कि जब वह रुपया मांगने के लिए रेणु के घर गई थी तो उसके पति मनोज ने उसके साथ अभद्रता करते हुए उसे तमंचा दिखाया और धमकी दी। जिसके बाद उसने पुलिस को काल की। रूपा ने बताया कि कुछ ही मिनट में पीआरवी 2208-4145 मौके पर पहुंच गई और उस पर तैनात हैड कांस्टेबल अजीमुद्दीन खान और राजेन्द्र सिंह ने दिलेरी दिखाते हुए आरोपित को दबोच लिया और उससे तमंचा तथा 4 कारतूस बरामद किये।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *