निकाह के घंटेभर के बाद युवती ने दिया बच्चे को जन्म

Uncategorized Uttar Pradesh अपराध-अपराधी

लव इंडिया, संभल। हैडिंग देखकर चौंकिए नहीं बल्कि यही सत्य है क्योंकि कलयुग में कुछ भी संभव है और यह तो एक प्रेम कहानी का सुखद अंत है जिसमें ऐसा होना ही था अन्यथा प्रेमी को जेल जाना पड़ जाता।

यह मामला उत्तर प्रदेश के संभल जिले का है। जिले के असमोली थाना क्षेत्र के एक गांव में आते जाते वक्त युवक और युवती में नजदीकियां हो गई जो बाद में प्रेम प्रसंग में बदल गई। दोनों ने एक दूसरे के साथ जीने और मरने की कसम खाई और बिना वैवाहिक बंधन में बंधे ही शारीरिक संबंध बना लिए।

इसके बाद युवती गर्भवती हो गई तो उसने अपने प्रेमी से शादी के बंधन में बनने के लिए निकाह करने की बात कही लेकिन प्रेमी युवक लगातार टालमटोल करता रहा इस पर युवती ने कई बार प्रेमी पर दबाव डाला लेकिन वह आजकल आजकल कहता रहा इस बीच प्रेमिका की प्रसव पीड़ा का वक्त आ गया। अब आए दिन प्रेमिका को या डर सताने लगा कि कहीं राज ना खुल जाए।

शनिवार को युवती को फिर प्रसव पीड़ा हुई तो उसने आर पार के तहत जग को बताने का निर्णय ले लिया और सीधे प्रेमी के घर पर पहुंच गई तो हंगामा हो गया और यह बात आपकी तरह पूरे गांव में फैल गई इस बीच किसी ने थाना पुलिस को सूचना दे दी तो चौकी की पुलिस भी पहुंच गई। पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और दोनों को परिजनों को बुला लिया।

गांव के गणमान्य लोगों की पुलिस की मौजूदगी में पंचायत हुई और यह निर्णय लिया गया कि दोनों का निकाह करा दिया जाए। आनन-फानन में मौलवी को बुलाया गया और दोनों का निकाह करवाया गया निकाह के तुरंत बाद युवती की तबियत बिगड़ गई तो उसे तुरंत सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र असमोली ले जाया गया। जहां नवविवाहिता ने शिशु को जन्म दिया फिलहाल जच्चा बच्चा दोनों स्वस्थ हैं। इस संबंध में संबंधित चौकी इंचार्ज ने बताया कि किसी भी पक्ष ने पुलिस को कार्यवाही के लिए तहरीर नहीं दी है बल्कि गणमान्य लोगों की मौजूदगी में दोनों पक्षों की रजामंदी से निकाह संपन्न हुआ है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *