कछुआ से भी धीमी बसपा के हाथी की रफ्तार, न हो सका चुनाव कार्यालय का उद्घाटन

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति


उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद।
ऐसा पहली बार देखने को मिल रहा है कि सुप्रीमो मायावती की बहुजन समाज पार्टी का हाथी मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में डरा- डरा सा है। ऐसा क्यों हो रहा है, यह तो बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मौहम्मद इरफान सैफी ही बता सकते हैं लेकिन सियासी गलियारों की माने तो यह डर यूं ही नहीं है बल्कि वह दर्ज एफआईआर है जो समाजवादी पार्टी की महिला प्रत्याशी रूचि वीरा के खिलाफ महानगर के सिविल लाइन्स थाने में दर्ज हुई है।

यूं तो बहुजन समाज पार्टी का हाथी हमेशा मदमस्त चलता है और अपनी मंजिल तक पहुंच जाता है लेकिन इस बार हाथी की चाल से उसके ही नेता हैरान और परेशान से है क्योंकि पता ही नहीं चला यह किधर को जा रहा है। यही कारण है कि रविवार को लोकसभा प्रत्याशी इरफान सैफी के कार्यालय को उद्घाटन को लेकर जगहंसाई सी हो गई।

हुआ यूं कि बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी इरफान सैफी के मुरादाबाद महानगर के मुगलपुरा जीआईसी के पास स्थित चुनावी कार्यालय का उद्घाटन होना था। रात 9 कार्यालय उद्घाटन का टाइम फिक्स किया गया था और इसके लिए बहुजन समाज पार्टी के जिला अध्यक्ष रणविजय सिंह समय तमाम पदाधिकारी और कार्यकर्ता निर्धारित समय से काफी समय पहले ही पहुंच चुके थे लेकिन जिनके कार्यालय का उद्घाटन होना था अर्थात बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी इरफान सैफी का कहीं अता पता नहीं था।

यह देखकर बहुजन समाज पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं में लगातार गुस्सा बढ़ रहा था। इसी के साथ घड़ी की सुई भी आगे को जा रही थी। बावजूद इसके, बसपा प्रत्याशी की रफ्तार नहीं बढ़ी। यह देखकर एक बार तो बसपा के जिलाध्यक्ष गुस्सा भी गए और वह कार्यालय से निकलकर जीआईसी चौराहे पर खड़ी अपनी कार में जाकर बैठ गए क्योंकि घड़ी की सुई अब 10 बजने के करीब पर थी और आचार संहिता के मुताबिक 10 बजे के बाद उद्घाटन नहीं हो सकता था।

ऐसे में कुछ पदाधिकारी पीछे-पीछे दौड़ते हुए जिला अध्यक्ष के पास पहुंचे और फिर गुहार लगाई कि जल्द ही बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी कार्यालय पर पहुंचने वाले हैं। जिला अध्यक्ष एक बार फिर कार्यालय पहुंचे और तब बहुत देर बाद इमरान सैफी आए लेकिन किसी ने भी कार्यालय का उद्घाटन नहीं किया। उद्घाटन के लिए बांधी गई नीले रंग की पताका भी खोल दी गई।

बाद में बसपा प्रत्याशी इरफान सैफी ने सफाई दी और कहा कि कार्यालय का शुभारंभ तो एक दिन पहले शनिवार को ही किया जा चुका है आज तो कुरान खुबनी का दिन है क्योंकि कोई भी काम शुरू करते हैं तो बिस्मिल्लाह से करते हैं जबकि जिला अध्यक्ष रणविजय सिंह स्पष्ट कहा की रात के 10 बज चुके हैं और अगर ऐसे में कार्यालय का उद्घाटन किया गया तो आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आ जाएंगे और मुकदमा दर्ज हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *