Horoscope: 2 अप्रैल का अपना राशिफल हमने पढ़ लिया क्या आपने पढ़ा…

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

Horoscope: उत्तराखंड के जाने-माने ज्योतिषाचार्य पंडित संदीप आत्रेय शास्त्री द्वारा लिखित 2 अप्रैल का अपना राशिफल हमने पढ़ लिया क्या आपने पढ़ा…

मेष राशि :- नकारात्मक लोगों से दूर रहें।आलस्य के कारण कोई काम टल सकता है।परिवार के सदस्यों के साथ मनोरंजन और शॉपिंग में समय व्यतीत बीतेगा।व्यवसाय में की गई मेहनत आज रंग ला सकती है।नौकरी में स्थिति पहले से बेहतर रहेगी।अचानक धन लाभ के योग बन सकते हैं।

वृषभ राशि :- दोस्तों के साथ घूमने-फिरने में समय बीतेगा।काम के साथ-साथ परिवार का भी ध्यान रखेंगे।मन में चल रही किसी दुविधा का आज समाधान हो जाएगा।बच्चों की ओर से कोई शुभ समाचार मिलने से घर में खुशी का माहौल रहेगा।धन प्राप्ति की दिशा में बनाई गई योजनाएं सफल होंगी।

मिथुन राशि :- कोई बुरी खबर आज आपका मन खराब कर सकती है।कार्यक्षेत्र में आपका दबदबा बना रहेगा।पति-पत्नी के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो सकता है।मांसपेशियों में दर्द बना रहेगा।भाइयों के साथ भी किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा हो सकती है।संतान से सुख मिलेगा।

कर्क राशि :- आज आप शेयर बाजार आदि में निवेश न करें,नहीं तो पैसा अटक सकता है।घर में मेहमानों के आने से खुशी का माहौल रहेगा,लेकिन आपका कोई महत्वपूर्ण काम अटक सकता है।व्यवसाय में नये अनुबंध की प्राप्ति हो सकती है।किसी धार्मिक स्थान पर जाने का भी कार्यक्रम बनेगा।

सिंह राशि :– कोई पुराना विवाद आज फिर भड़क सकता है।पढ़ाई करने वाले बच्चों में आलस्य रहेगा।पति-पत्नी के रिश्ते मधुर हो सकते हैं।किसी प्रकार की चोट लगने की आशंका है।किसी वजह से भागदौड़ अधिक करनी पड़ेगी।अनुभवी लोगों के साथ समय बिताने से कोई काम की बात मालूम हो सकती है।

कन्या राशि :- पुरानी संपत्ति को लेकर किसी से विवाद हो सकता है।व्यवसाय के लिए कोई नया अनुबंध हो सकता है।वैवाहिक जीवन पहले से काफी बेहतर रहेगा।काम की अधिकता से थकान और कमजोरी हो सकती है।सरकारी काम अटका हुआ है तो आज उसे पूरा करने का उचित समय है।

तुला राशि :- कार्यस्थल पर व्यवहार करते समय क्रोध पर नियंत्रण रखें,नहीं तो विवाद होते देर नहीं लगेगी।पति-पत्नी के बीच कुछ समय से चली आ रही गलतफहमी दूर होगी।आपके मन में जो भी इच्छाएं हैं उन्हें पूरा करने का यही सही समय है।ससुराल पक्ष से धन लाभ के योग बन रहे हैं। चोट लग सकती है।

वृश्चिक राशि :– छात्रों को पढ़ाई पर ध्यान देने की जरूरत है।घर-परिवार में ख़ुशी का माहौल रह सकता है।गलत खान-पान के कारण पेट दर्द रहेगा।आर्थिक निवेश की बात करें तो इसके लिए दिन अच्छा है।व्यर्थ के विवादों से दूर रहने में ही भलाई है,नहीं तो मान-सम्मान में कमी आ सकती है।

धनु राशि :- बहुत ज़्यादा गुस्सा आपके काम में रुकावट डाल सकता है।आर्थिक मामलों पर सबसे ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है।महत्वपूर्ण कार्य करते समय घर के बुजुर्गों की राय जरूर लें।परिवार के साथ मनोरंजन में समय बीतेगा।पारिवारिक सुख-शांति बनी रहेगी। त्वचा संबंधी एलर्जी हो सकती है।

मकर राशि :- घर का माहौल थोड़ा चिंताजनक हो सकता है।अत्यधिक तनाव के कारण मनोबल में कमी आ सकती है।घर में मांगलिक आयोजन की योजना बनेगी।सोच-समझकर लिया गया निर्णय भविष्य में लाभदायक हो सकता है।संतान के कारण कोई बात बिगड़ सकती है।लव लाइफ ठीक रहेगी।

कुंभ राशि :- आज वाहन का प्रयोग बहुत सावधानी से करें।पति-पत्नी के बीच भावनात्मक रिश्ता मजबूत रह सकता है।गले में संक्रमण और बुखार हो सकता है।काम के प्रति आपका जुनून और उत्साह आपको जबरदस्त सफलता दिला सकता है।ज्ञानवर्धक साहित्य पढ़ने में आपकी रूचि रहेगी।

मीन राशि :- आय की दृष्टि से आज का दिन उत्तम है।आर्थिक गतिविधियों पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है।परिजनों के सहयोग से कोई बड़ा निर्णय ले सकते हैं।नौकरी में न चाहते हुए भी कुछ काम करने पड़ेंगे।नौकरी में प्रमोशन के योग भी आज बन सकते हैं।मकान या वाहन खरीदने की योजना भी बन सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *