Horoscope: मेष से लेकर मीन तक क्या है ग्रहों की दशा, जानने को पढ़िए अपना राशिफल

India International Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

Horoscope: उत्तराखंड के जाने माने ज्योतिषाचार्य पंडित संदीप आत्रेय शास्त्री जी बता रहे हैं कि 28 मार्च को मेष से लेकर मीन तक क्या है ग्रहों की दशा, जानने को पढ़िए अपना राशिफल…!

मेष राशि :- आज आपके लिए दिन अच्छा रहेगा।कार्यक्षेत्र और कारोबार में कुछ सकारात्मक परिणाम देखने को मिल सकते हैं।साथ ही कोई नई जिम्मेदारियां सौंपी जा सकती है।लेकिन कोई भी फैसला लेने से पहले अच्छे से सोच-विचार लें।दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।परिवार में किसी बात को लेकर तनाव पैदा हो सकता है।धैर्य बनाए रखने की जरूरत है।

वृषभ राशि :- आज आपके लिए दिन कुछ थकान भरा रह सकता है।किसी भी विषय पर फैसला लेने से पहले उसके दूरगामी परिणाम पर अच्छे से विचार करे,तो ही जाकर कोई फैसला लें।किसी की बातों में आकर कोई फैसला लेने से परहेज करने की जरूरत है।नौकरीपेशा लोगों के लिए दिन अच्छा रहेगा।कार्यक्षेत्र में सीनियर का सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि :- आज कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी।जिस काम को हाथ में लें उसे पूरी मेहनत के साथ पूरा करें।रिजल्ट आपके पक्ष में होंगे।भविष्य के लिए योजना बनाने के लिए दिन अच्छा है।पैसों को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी।पैसों के मामले में हर किसी पर आसानी से भरोसा न करें।किसी को उधार देने में बिल्कुल भी जल्दबाजी न करें। Lमन शांत रहेगा। कहीं घूमने जाने का प्रोग्राम बन सकता है।

कर्क राशि :– आज आपके लिए दिन अच्छा रहेगा।मन प्रसन्न रहेगा।कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी जिम्मेदारी सौंपी जा सकती है।साथ ही प्रमोशन का भी योग है।लेकिन वाणी पर थोड़ा संयम बरतने की आवश्यकता है।वरना बना बनाया काम बिगड़ सकता है।लंबे समय से चली आ रही परेशानियों खत्म होगी। पुराना दोस्तों से मुलाकात होगी।सेहत पर ध्यान देना होगा।

सिंह राशि :- आज आपको विशेष सावधानी बरतने की आवश्यकता है।खासकर दोपहर बाद किसी गाड़ी और मशीनरी का इस्तेमाल करने से बचें।दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा।संतान पक्ष की ओर से कोई शुभ समाचार मिल सकता है।लंबे समय से किसी कार्य को लेकर आपकी मेहनत रंग लाएगी।परिणाम आपके पक्ष में आएंगे।आय के नए स्रोत मिलने का योग है।सभी के साथ मधुर व्यवहार बनाए रखें।

कन्या राशि :– आज के लिए दिन अच्छा है। कारोबार में वृद्धि होगी।लंबे समय से नया घर खरीदने का प्लान बना रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है।जीवनसाथी से भरपूर साथ मिलेगा।लेकिन आज के दिन सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है।विदेश यात्रा का योग बन रहा है।आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।दोस्तों की मदद से कोई रुका हुआ काम पूरा हो सकता है।नई नौकरी तलाश रहे लोगों के लिए दिन अच्छा है।

तुला राशि :- आज का दिन मिलाजुला रहेगा।किसी बात को लेकर मन अशान्त रहेगा।वाणी पर संयम बनाए रखें।किसी दोस्त की मदद से आपकी इनकम में वृद्धि होगी।फालतू के वाद-विवाद में पड़ने से बचें, वरना मान-सम्मान में कमी आ सकती है।बनते-बनते कार्य रुक सकते हैं।घर में भाईयों से किसी बात को लेकर झगड़ा हो सकता है। बेहतर होगा कि संयम बनाए रखें।

वृश्चिक राशि :- आज का दिन बहुत अच्छा रहने वाला है।परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है।घर में मेहमानों का आना जाना लगा रहेगा।आज सारा दिन काम में व्यस्त रहेंगे।थोड़ी थकान हो सकती है।अगर आप किसी सामाजिक संस्था से जुड़े हैं तो आजआपके पद में उन्नति के योग बन रहे हैं।आज के दिन समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।व्यापारियों को आज कोई नया प्रपोजल मिल सकता है।व्यापार से जुड़े जातकों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा।परिवार में सुख शांति बनी रहेगी।

धनु राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा।परिवार में चल रहा कोई पुराना विवाद खत्म होगा।आज किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।अपनी वाणी पर संयम रखें किसी से वाद विवाद होने की भी संभावना है।अगर आजके दिन कोई नया कार्य करने की सोच रहे हैं तो घर के बड़े बुजुर्गों की सलाह अवश्य लें।नौकरीपेशा से जुड़े लोग काम के मामले में लंबी यात्रा कर सकते हैं।प्रतियोगिता की तैयारी कर रहे छात्रों के लिए भी आज का दिन शुभ है।मेहनत करने से अवश्य ही सफलता प्राप्त होगी।

मकर राशि :- आज का दिन मिलाजुला रहने वाला है।दोस्तों के साथ कहीं घुमने जानें का प्लान बना सकते हैं।आज के दिन वाहन चलाते समय सावधानी बरतें,नहीं कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है।पार्टनर का पूरा सहयोग मिलेगा।आज किसी बाहर वाले लोगों की बातों में आकर अपनों पर संदेह ना करें रिश्तों में दरार उत्पन्न हो सकती है।व्यापार को लेकर किसी से वाद-विवाद हो सकता है।माता-पिता की ओर से पूरा सहयोग मिलेगा।अपनी सेहत का ध्यान रखें हाथ या कमर दर्द से संबंधित कोई बड़ी समस्या हो सकती है।संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है।

कुंभ राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा।लंबे समय से चल रही स्वास्थ्य समस्या में भी सुधार होगा।पुराने अटके हुए काम आज पूरे होंगे।कोर्ट कचहरी से जुड़ें मामले आज आपके पक्ष में आ सकते हैं।आज मन किसी बात को लेकर परेशान हो सकता है।जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें।आज काम में मन लगेगा लेकिन किसी बात को लेकर आज थोड़ा परेशान रहेंगे।संतान पक्ष की ओर से मन संतुष्ट रहेगा।संतान के भविष्य को लेकर आप थोड़ा चिंतित रह सकते हैं।

मीन राशि :- आज का दिन अच्छा रहेने वाला है।परिवार में कोई नया मेहमान आ सकता है।घर में कोई धार्मिक कार्यक्रम का आयोजन कर सकते हैं।समाज और आपके परिवार में मान सम्मान बढ़ेगा।यदि आज कोई व्यापार को खोलना चाहते तो आज का दिन आपके लिए लाभदायक है।धन में बढ़ोतरी होगी।पुराने विवाद खत्म होंगे।आज आपको कोई भारी दायित्व मिल सकता है।आज घर मकान को लेकर थोड़ा परेशान रह सकते हैं।घर में किसी सदस्य की तबीयत बिगड़ सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *