सामाजिक कार्यक्रमों का आयोजन समाज को जोड़ने में सहायक: देवेंद्र वार्ष्णेय

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति


लव इंडिया, संभल। होली प्यार एवं भाई चारे का त्यौहार है सदियों से मनाए जाने वाले होली के इस त्यौहार से भविष्य मे ऊंच- नीच, रंग भेद जैसी प्रथा का अंत होना निश्चित है। श्री वार्ष्णेय सभा संभल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह मे वक्ताओं ने एक दूसरे को रंग लगाकर बधाइयां दी।


मोहल्ला बारहसैनी सरायतरीन में श्री वार्ष्णेय सभा संभल द्वारा आयोजित होली मिलन समारोह मे मुख्य अतिथि आर्य समाज सरायतरीन के प्रधान संतोष आर्य ने कहा कि सनातन धर्म मे होली का विशेष महत्व है होली पर्व को वसंत ऋतु का संदेशवाहक माना जाता है।

विशिष्ट अतिथि महावीर प्रसाद ने कहा कि धार्मिक मान्यताओं के अनुसार इस पर्व को बुराई पर अच्छाई की जीत के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी लोग आपसी मतभेद भुलाकर एक दूसरे को रंग लगाते हैं, जिसमें लाल रंग को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। श्री वार्ष्णेय सभा के प्रबंधक देवेंद्र वार्ष्णेय एडवोकेट ने होली के त्यौहार को सामाजिक समरसता का त्योहार बताते हुए कहा कि यह त्यौहार समाज के विभिन्न वर्गो को आपस मे जोड़ता है।

इस अवसर पर महावीर प्रसाद को संरक्षक,नितिन प्रकाश वार्ष्णेय,सोनू कुमार गुप्ता एडवोकेट उपाध्यक्ष, मनीष सर्राफ मंत्री,के रूप में मनोनीत किया गया पुनीत सर्राफ व संजय वार्ष्णेय ने कविता पाठ किया इस अवसर पर विपिन वार्ष्णेय,नितिन प्रकाश,विशाल आर्य उर्फ हैप्पी कमल चौधरी को शाल उड़ाकर सम्मानित किया गया। जबकि मंत्री सुमित श्याम,नवरतन वार्ष्णेय सर्राफ ने गुलाल लगाकर माहौल को खुशनुमा बना दिया इस अवसर पर गिरिराज किशोर, त्रिभुवन सर्राफ,अनुज आर्य, शिव कुमार वार्ष्णेय, चेतन वार्ष्णेय, अतुल वार्ष्णेय आदि ने भी होली के महत्व को बताया कार्यक्रम की अध्यक्षता जगत आर्य ने की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *