NIA raid on PFI from UP to Kerala: दिल्ली के हेड परवेज आलम समेत 100 से ज्यादा सदस्य किए गिरफ्तार

India International Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी युवा-राजनीति

एनआईए का देश भर में छापा यूपी से केरल तक छापामारी।पीएफआई पर एनआईए का छापा। 12से ज्यादा राज्यों में छापा। 100 से ज्यादा लोग हिरासत में लिए गए। उत्तर प्रदेश से लगभग 10 लोगों को हिरासत में लिया गया। लखनऊ से 2 लोगों को हिरासत में लिया गया। हिरासत में लिए गए दोनों व्यक्ति पीएफआई से जुड़े हुए बताए जा रहे हैं। मध्यप्रदेश में छापामार कार्यवाही के दौरान 4 लोगों को हिरासत में लिया गया है

NIA raid on PFI from UP to Kerala : पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया ( Popular Front of India) के खिलाफ राष्ट्रीय जांच एजेंसी (National Investigation Agency) और प्रवर्तन निदेशालय (Enforcement Directorate) ने यूपी से केरल समेत 12 राज्यों में छापेमारी की है और लगभग 24 घंटे में पीएफआई के 100 से ज्यादा सदस्यों को गिरफ्तार किया है।

ये छापेमारी आतंकी गतिविधियों के संचालन, प्रशिक्षण शिविर चलाने और प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने में शामिल व्यक्तियों के आवासीय और आधिकारिक परिसरों में की जा रही है। पीएफआई से जुड़े लोगों पर टेरर फंडिंग और कैंप चलाने के मामले में ईडी और एनआईए ने राज्य पुलिस बलों की टीम के साथ यूपी, केरल, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, तमिलनाडु समेत कई राज्यों में छापेमारी की है। मध्यप्रदेश में भी एनआईए ने पीएफआई के खिलाफ छापामार कार्रवाई की है और 4 लोगों को हिरासत में लिया है।

उत्तर प्रदेश और केरल सहित देश के 12 राज्यों में पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के 50 ठिकानों पर एनआईए (NIA) और ईडी (ED) की रेड अभी चल रही है और अब तक 100 से ज्यादा पीएफआई के सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है। गृह मंत्रालय के सूत्रों के मुताबिक, पीएफआई के नेताओं और इस संगठन से जुड़े ऑफिस पर सर्च जारी है। इस छापेमारी में एनआईए के साथ ईडी भी शामिल है। दिल्ली में पीएफआई के हेड परवेज आलम को गिरफ्तार किया गया है। NIA की छापेमारी पर भड़के पीएफआई के कार्यकर्ताओं ने कर्नाटक और तमिलनाडु में प्रदर्शन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *