टिकट को लेकर सांसद और विधायक के समर्थकों में नोकझोंक, आस्तीने चढ़ गई,

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव लव इंडिया मुरादाबादकल नासिर कुरैशी गुट और सांसद गुट में टिकिट को लेकर पार्टी कार्यालय में हुई नॉक झोंक

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। उत्तर प्रदेश समय पूरे देश में लोकसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है और ऐसे में सांसद बनने की चाहत रखने वाले नेता अपने समर्थकों के साथ लखनऊ और दिल्ली में डेरा जमाए हुए हैं और यह खबर भी ऐसे ही दो नेताओं की है जिनमें एक मौजूदा सांसद हैं और दूसरे विधायक हैं और सांसद का टिकट पाने के लिए पार्टी मुख्यालय डटे हुए हैं। इन्हीं के समर्थकों में पार्टी मुख्यालय पर टिकट को लेकर अस्तीनें ऊपर चढ़ गई और जमकर नोकझोंक हुई।

मुरादाबाद लोकसभा सीट पर अभी तक पूर्व मुख्यमंत्री मायावती और ओवैसी की पार्टी ने ही अपने उम्मीदवार घोषित किए हैं। जबकि भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी ने अभी लोकसभा सीट के लिए प्रत्याशी का ऐलान नहीं किया है। इसी के चलते तमाम कयास राजनीतिक गलियारों में जारी है।

यह खबर भी राजनीतिक गलियारों से ही है और समाजवादी पार्टी के। मालूम हो कि मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के टिकट के लिए मौजूदा सपा सांसद डॉक्टर एसटी हसन मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरेशी और कांठ के विधायक कमाल अख्तर इन दिनों लखनऊ में पार्टी मुख्यालय पर डटे हुए हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष इन सभी से 2 से 3 चरणों में अलग-अलग मुलाकात कर चुके हैं लेकिन स्थिति अभी स्पष्ट नहीं की है। इसी के चलते अभी मौजूदा सांसद और दोनों विधायक लखनऊ में ही अपने समर्थन को के साथ देते हुए हैं। पार्टी सूत्रों के अनुसार सोमवार की शाम को टिकट की दावेदारी को लेकर बातचीत ही बातचीत में मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन और मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरेशी के समर्थकों की पहले जमकर नोकझोंक हुई और फिर आस्तीने ऊपर खींच गई। इस पर हंगामा हो गया। बाद में किसी तरह अन्य जनपदों से आए सपाइयों ने समझाया और दोनों गुटों को अलग-अलग किया। संसद के समर्थकों ने तो विधायक के समर्थकों पर बदमाशों को साथ लाने का भी आरोप लगाया।

फिलहाल, मुरादाबाद लोकसभा से समाजवादी पार्टी के मौजूदा सांसद डॉक्टर एसटी हसन मुरादाबाद देहात के विधायक हाजी नासिर कुरैशी और कांठ विधानसभा क्षेत्र के विधायक कमाल अख्तर की दावेदारी के बीच बिजनौर की पूर्व विधायक रुचि वीरा की भी एंट्री हो गई है और कहते हैं कि इनके टिकट की सिफारिश रामपुर से हुई है। इस सिफारिश को लेकर सपा का हाई कमान भी पशोपेश में है क्योंकि यह सिफारिश गले की फांस बन गई है। यही कारण है कि अभी समाजवादी पार्टी मुरादाबाद लोकसभा सीट पर नाम का चयन नहीं कर पाई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *