एसडीएम का पेशकार 20 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल वीडियो शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद/ रामपुर। रामपुर जनपद में एंटी करप्शन टीम को एक बड़ी सफलता मिली है। टीम ने यहां के एक एसडीएम के पेशकार को बीस हजार की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। यह सरकार को बदनाम किए हुआ था।

रामपुर जनपद के मिलक तहसील क्षेत्र के शहजाद नगर थाना क्षेत्र के गांव निपनिया निवासी भगवत सरन की कृषि भूमि गाटा संख्य 582, क्षेत्रफल 0.3360 हेक्टेयर को धारा 80-(1) के तहत आवासीय भूमि में करानी थी। समस्त प्रक्रिया होने के बावजूद भूमि की श्रेणी नहीं बदली जा रही थी। इस पर भगवतसरन ने एसडीएम से मिलने की कोशिश की लेकिन मुलाकात नहीं हो पाई तो उन्होंने एसडीएम के पेशकार जुनैद खान से बात की तो जुनैद ने 30 हजार रुपए की मांग की। किसी के तहत शुक्रवार को पहली किस्त के रूप में 20 हजार देने थे।

देखिए वीडियो इसी गाड़ी में डालकर ले गई टीम भ्रष्ट पेशकार को

इस पर भगवतसरन ने एंटी करप्शन टीम से शिकायत दर्ज कराई। इसके बाद जुम्मे की नमाज के बाद पैसा देना तय हुआ किसी के तहत एंटी करप्शन टीम शुक्रवार सुबह से ही एसडीएम मिल्क की तहसील में इधर-उधर लग गई और जैसे ही एसडीएम के पेशकार जुनैद खान ने 20 हजार रुपए की रकम पड़ी तो टीम ने धर दबोचा पहुंचा और कुर्सी से घसीट कर अपनी जीप में बैठाया और थाने ले आई।

इंस्पेक्टर सूर्य प्रताप ने बताया कि एसडीएम मिल्क के पेशकार जाहिद खान ने 30 हजार रुपए मांगे थे और पहली किस्त के तहत 20 हजार रुपए आज दिए जा रहे थे जबकि दूसरी किस्त इसके बाद देनी थी।

भ्रष्ट पेशकार जाहिद खान को गिरफ्तार करने वाली टीम का नेतृत्व इंस्पेक्टर सूर्य प्रताप ने किया जबकि टीम में नवल मारवाह, निरीक्षक मोहम्मद इश्तियाक, उपनिरीक्षक अरूण पाण्डेय, उपनिरीक्षक विजय कुमार, मुख्य आरक्षी सतीश कुमार, मुख्य आरक्षी कृष्णपाल सिंह, मुख्य आरक्षी संदीप बाबू, आरक्षी प्रियंकुर, आरक्षी चालक मिन्टू सिंह आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *