आखिरकार क्या है सच्चाई पूर्व सीएम कमलनाथ के अपने सांसद बेटे के संग भाजपा में जाने की…

India Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लोकसभा चुनाव से पहले, कांग्रेस पार्टी में उठे घमासान के बाद, कई नेता पार्टी छोड़ रहे हैं और कई और छोड़ने को तैयार हैं और खास बात यह है कि एक बड़ी खबर आ रही है कि मध्यप्रदेश के पूर्व सीएम कमलनाथ भाजपा में शामिल हो सकते हैं और उनकी दिल्ली रवाना होने की प्लानिंग हो चुकी है। इसमें कुछ अनिश्चितता है, पर अगर ऐसा होता है, तो यह पॉलिटिकल सीन में एक बड़ा बदलाव हो सकता है।

कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की चर्चाएं पहले से ही चल रही थीं, और इसकी पुष्टि होने पर दलीलें बढ़ सकती हैं। खबर मिलते ही सियासी सरगर्मी बढ़ते जा रही है जबकि लोकसभा चुनाव के आसपास, कमलनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें भी तेज हो रही हैं।

जानकारी के अनुसार, आज दोपहर करीब 3 बजे कमलनाथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे। दिल्ली प्रवास के दौरान, कमलनाथ भाजपा के कई नेताओं से मिल सकते हैं। वे पहले 5 दिवसीय छिंदवाड़ा दौरे पर थे, जो रद्द होगया और अचानक दिल्ली दौरा तय हुआ। कमलनाथ से मिडिया द्वारा सवाल किया गया कि आप भाजपा में शामिल हो रहे है, तो कमलनाथ से जवाब मिला कि आपकी क्या राय है, दूसरे सवाल पर जवाब मिला पार्टी से कोई बंधा नहीं है, जिसे जहां जाना है, वो जा सकता है।

पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ का गांधी परिवार से बहुत गहरा जुड़ाव रहा है, पर विधानसभा चुनाव के बाद से ही अध्यक्ष पद का छोड़ना, भोपाल में हुए राज्यसभा नामांकन में शामिल नहीं होना, और यूपी से राज्यसभा उम्मीदवार सोनिया गाँधी नामांकन में भी नजर नहीं आना ऐसी तमाम प्रतिक्रियाएं सैकड़ो सवाल खड़े कर रही है

खबर मिली है कि नरोत्तम मिश्रा केंद्रीय नेतृत्व के बुलावे पर हुए दिल्ली रवाना हुए है, बीजेपी में नरोत्तम मिश्रा के पास कांग्रेस के नेताओ को भाजपा में ज्वाइन कराने का प्रभार है। सूत्रों के अनुसार कमलनाथ आज दिल्ली में अपने पुत्र सांसद नकुलनाथ के साथ बीजेपी ज्वाइन कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *