Ayodhya: रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व बच्चों ने बनाया मंदिर का मॉडल, हो रही चौतरफा सराहना

India International Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। सेवा भारती द्वारा संचालित पैरा की मिलक स्थित बाल विकास विद्यालय के कक्षा 3 से कक्षा 8 के भैया बहिनों हर्ष, दिशान्त, सन्ध्या, उर्वशी, हिमानी, अंजलि, निशु,, पायल, इच्छा, भावना आदि बच्चों ने राम मन्दिर बहुत सुन्दर-सुन्दर मॉडल बनाये। रामलला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के लिए लोगों में उत्साह है। पैरा की मिलक स्थित बाल विकास विद्यालय के छात्रों ने भव्य मंदिर का मॉडल बनाकर सबको हैरान कर दिया है।

छात्रों ने मंदिर का मॉडल बनाकर सबको हैरान कर दिया


अयोध्या में भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो चुका है। यहां पर 22 जनवरी को रामलला का प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जाएगा, इसी दिन रामलला टेंट से भव्य मंदिर में विराजेंगे। देशभर में भगवान श्री रामचंद्र के भव्य मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर जबरदस्त उत्साह है। इस सदी की सबसे बड़ी दीपावली 22 जनवरी को मनाई जाएगी।

हर उम्र के लोग प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों में जुटे हैं


इस समारोह का देशभर के राम भक्तों को बेसब्री से इंतजार है, भक्तों में इसको लेकर विशेष उत्साह है।अयोध्या में राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह को लेकर जोर-शोर से तैयारी जारी हैं। मुरादाबाद में राम मंदिर को लेकर लोग बहुत उत्साहित हैं। यहां के बच्चे से लेकर बुजर्ग तक हर उम्र के लोग प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियों में जुटे हैं।

छात्र एवं अध्यापक सभी बधाई के पात्र

विद्यालय प्रबन्ध समिति के अजय गोयल, वतन कुमार, दिनेश गुप्ता, हरिगोपाल शर्मा, रघुराज शरण, ओमप्रकाश शास्त्री, उमेश त्रिवेदी, प्रधानाचार्य ममता सक्सेना आदि ने कहा इतनी कम उम्र में संसाधनों के अभाव के बाबजूद भी इतना सुन्दर भव्य मॉडल बनाया है जिसे देखकर सभी हैरान हैं। इन बच्चों ने कार्डबोर्ड एवं थर्मोकोल से भव्य राम मंदिर का प्रतीकात्मक मॉडल बनाया है।इसके लिए छात्र एवं अध्यापक सभी बधाई के पात्र हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *