संगम पर एयर शो मिराज की रफ्तार ने भरा रोमांच,आकाश गंगा टीम के जवानों ने लगाई छलांग

India International Uttar Pradesh खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण लाइफस्टाइल

प्रयागराज के शहर भारतीय वायुसेना के 91वें स्थापना दिवस के उपलक्ष्य पर प्रयागराज में होने वाले एयर शो के पूर्व लड़ाकू विमानों और हेलिकॉप्टरों ने अपना शौर्य दिखाया।

लगातार दूसरे दिन शहर के आसमान में दोपहर से ही विमानों की आवाजाही लगी रही। इस दौरान राफेल की रफ्तार देखकर हर कोई दंग रह गया। तेज आवाज के साथ चंद सेकंड में राफेल विमान आसमान में अचानक आया और पलक झपकते ही चला गया। गर्जना सुनकर लोग आसमान की ओर टकटकी लगाए रहे।

संगम पर लड़ाकू विमान और हेलिकॉप्टरों का रोमांच बुधवार को भी जारी रहा। एयर शो और उसके रिहर्सल को लेकर होने वाले फ्लाई पास्ट से पूर्व चल रहे अभ्यास के दौरान संगम के पास आकाशगंगा टीम के सदस्यों ने आठ हजार फीट की ऊंचाई से छलांग लगाई।इस दौरान टीम के आठ सदस्य पैराशूट से नीचे उतरे। उनके इस करतब को देखने के लिए संगम क्षेत्र में काफी संख्या में लोग पहले से ही जमा रहे।

हर कोई इन पलों को अपने कैमरे में कैद करने को उतावला दिखाई दिया। तिरंगे के साथ तीन स्काई ड्राइवर उतरे तो उनका वहां मौजूद लोगों ने तालियों से स्वागत किया। अभ्यास सत्र की निगरानी के लिए सेना के कई अफसर भी वहां उपस्थित रहे। इस दौरान सी-130, हावर्ड ट्रेनर, टाइगर मोथ, एसयू-30, सारंग सहित कई विमानों ने आसमान में अपनी कलाबाजी दिखाई। लोगों ने अपनी छत पर खड़े होकर इन विमानों का दीदार किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *