स्वतंत्रता के लिए जीवन का बलिदान दिया स्वतंत्रता सेनानियों ने: निर्देशिका शबाना कौसर

India Uttar Pradesh शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, संभल। मिशन इंटरनेशनल एकेडमी में 77 वां स्वतंत्रता दिवस बड़ी धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ ध्वजारोहण से किया गया जिसमें मुख्य अतिथि रूप में सफदर अली डॉ नाजिम सुल्तान मोहम्मद कलीम रेखा वर्मा वसीम आदि उपस्थित रहे।

विद्यालय प्रबंधक मुशीर तरीन खा ने अपने संबोधन में कहा स्वतंत्रता सेनानियों के बलिदान को याद कर बच्चों को उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया और दिलाया और कहा बच्चों को आगे चलकर देश के लिए कुछ कर गुजरने का जज्बा पैदा होना चाहिए।

विद्यालय के निर्देशिका शबाना कौसर ने अपने भाषण में कहा आज हम 77 में स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं। भारत एक स्वतंत्र एवं लोकतांत्रिक राष्ट्र के रूप में हमारी उपलब्धियां जायजा लेने का अच्छा दौर और समय है जब हमारा देश आजाद हुआ तब हम अशिक्षित जातियों और जनजातियों में बैठे हुए थे हमें याद रखना चाहेंगे। हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने स्वतंत्रता के लिए अपने जीवन का बलिदान दिया।

प्रधानाचार्य ने कहा हमें आजादी बड़ी मुश्किल से प्राप्त हुई है हमें अपनी आजादी की स्वयं रक्षा करनी चाहिए। इस स्वतंत्रता दिवस आजादी के महोत्सव पर विद्यालय में संस्कृत कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया जिसमें विद्यालय के बच्चों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया जिसमें फैंसी ड्रेस पुलवामा अटैक कर हर मैदान फतेह लहरा दो ओ देश मेरे एक नाटिका आजादी का मतलब आदि प्रस्तुति दी।

इस अवसर पर विद्यालय की अध्यापिका परवीन ताज सेनराब महताब आलम तुर्की कलीम खा बब्बू खा जीशान सिद्दीकी फैजान कुरैशी दानिश तारा रवि राज कैलाश सिंह गजराज सिंह फिरोज अहमद आदि स्टाफ के लोग मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *