मराठी फिल्मों के विनोद खन्ना कहे जाने वाले रवींद्र महाजनी का शव पुणे के अंबी इलाके के अपने ही फ्लैट में मिला

India International बॉलीवुड

मराठी सिनेमा के जाने-माने एक्टर और डायरेक्टर रवींद्र महाजनी का अचानक निधन हो गया है. रवींद्र 77 वर्ष के थे. बताया जा रहा है कि एक्टर का शव पुणे के तलेगांव दाभाड़े के अंबी इलाके के उनके फ्लैट में मिला. पुलिस ने प्रारंभिक अनुमान जताया है कि उनकी मौत दो से तीन दिन पहले हुई है.

रवींद्र महाजनी पिछले कुछ महीनों से किराए के फ्लैट में अकेले रह रहे थे. लेकिन शुक्रवार शाम अचानक उनके घर से बदबू आने लगी. इसके बाद उनके पड़ोसियों ने इस बात की सूचना पुलिस को दी. जब पुलिस दरवाजा तोड़कर घर में दाखिल हुई तो एक्टर को मृत पाया. सभी परिस्थितियों को देखने के बाद पुलिस का प्रारंभिक अनुमान है कि उनकी मौत 2-3 दिन पहले हुई है.

एक्टर रवींद्र महाजनी के निधन की खबर से इंडस्ट्री और उनके परिवार के लोगों को झटका लगा है. वो हिंदी सीरियल ‘इमली’ में काम करने वाले एक्टर गश्मीर महाजनी के पिता थे. रवींद्र ने मराठी सिनेमा के साथ-साथ हिंदी फिल्मों में भी काम किया. उन्हें मराठी फिल्म इंडस्ट्री का विनोद खन्ना भी कहा जाता था, क्योंकि उनकी पर्सनैलिटी और लुक दोनों विनोद खन्ना से मिलते थे. रवींद्र ने एक्टिंग के साथ-साथ कई मराठी फिल्म का डायरेक्शन भी किया था.

हिंदी फिल्मों की बात करें तो रवींद्र महाजनी ने अमिताभ बच्चन की फिल्म ‘सात हिंदुस्तानी’ में पुलिस इंस्पेक्टर का किरदार निभाया था. ये उनकी पहली फिल्म थी. इसके बाद उन्होंने मराठी फिल्म ‘आराम हरामा आहे’, ‘दुनिया कारि सलाम’, ‘हल्दी कुंकु’ में काम किया. ‘मुंबई चा फौजदार’ (1984), ‘कलात नकलत’ (1990) भी उनकी फेमस फिल्में रही थीं. उनकी फिल्म ‘लक्ष्मी ची पावले’ ब्लॉकबस्टर हिट साबित हुई थी. अपने करियर के बीच उन्होंने ब्रेक भी लिया था, जिसके बाद साल 2015 में फिल्म ‘काय राव तुम्ही’ से उनका कमबैक हुआ.

पर्दे पर बेटे गश्मीर महाजनी के साथ काम करते हुए भी रवींद्र महाजनी को देखा गया था. गश्मीर की डेब्यू मराठी फिल्म ‘कैरी ऑन मराठा’ में रवींद्र ने कैमियो किया था. इस फिल्म को गश्मीर ने पिता को डेडिकेट भी किया था. इसके बाद साल 2019 में आई अर्जुन कपूर और कृति सेनन की फिल्म ‘पानीपत’ में भी पिता-बेटे ने साथ काम किया था. इस फिल्म में रवींद्र महाजनी ने सरदार मल्हार राव होल्कर की भूमिका निभाई थी तो वहीं गश्मीर जनकोजी शिंदे के रोल में नजर आए थे. ये रवींद्र की आखिरी फिल्म थी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *