स्टुडेंट्स का सर्वाधिक पौधारोपण का संकल्प

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

लव इंडिया,मुरादाबाद। तीर्थंकर महावीर यूनिवर्सिटी के कॉलेज ऑफ नर्सिंग और एनएसएस विभाग की ओर से मुरादाबाद के गांव फलेंदा सुल्तानपुर में पर्यावरण सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम के तहत रैली निकाल कर लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया। रैली में स्टुडेंट्स ने पर्यावरण सुरक्षा से जुड़े पोस्टर और बैनर के संग-संग पर्यावरण बचाओ, जीवन बचाओ…, बेहतर पर्यावरण, बेहतर कल…, पर्यावरण बचाओ, दुनिया बचाओ.. जैसे नारों के जरिए पर्यावरण के महत्व को बताया।

जागरूकता कार्यक्रम में बताया गया कि पर्यावरण संरक्षण व्यक्तियों, समूहों और सरकार की ओर से पर्यावरण की रक्षा करने की प्रथा है। इसका उद्देश्य प्राकृतिक संसाधनों और प्राकृतिक पर्यावरण का संरक्षण करना है। कार्यक्रम के आयोजन में नर्सिंग कॉलेज की प्राचार्या प्रो. पूनम शर्मा और उप प्राचार्या प्रो. जसलीन एम. की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा, अधिक जनसंख्या की वृद्धि और प्रौद्योगिकी के दबाव के कारण जैव भौतिक पर्यावरण का क्षरण हो रहा है। सरकार ने पर्यावरण को दूषित करने वाली गतिविधियों पर प्रतिबंध कर दिया है। हमें पर्यावरण को बचाने के लिए अधिक से अधिक पेड़ लगाने होंगे।

कार्यक्रम में नर्सिंग के एनएसएस समन्वयक श्री गौरव कुमार, श्री नफीस अहमद के संग-संग ग्राम प्रधान, फलेंदा सुलतानपुर श्री सुनील कुमार भी मौजूद रहे। पर्यावरण सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम में बीएसएसी नर्सिंग प्रथम और द्वितीय सेमेस्टर के लगभग 35 स्टुडेंट्स ने प्रतिभाग किया। इस अवसर पर छात्रा पावनी अग्रवाल, हिमानी चौधरी, अमिशा जॉन विंसेट, ऋतिक कुमार, आर्यन राजपूत, अंशुल राजा आदि ने भी अपने-अपने विचार व्यक्त किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *