आजकल, आजकल के बहाने के बाद राशन देने से किया इंकार, डीएसओ ने दिए जांच कर कार्रवाई के आदेश

India Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, संभल। यह एक ऐसा मामला है जहां गरीबों का हक राशन डीलर द्वारा मार लिया गया और वह भी आजकल, आजकल के बहाने। इतना हीं नहीं, अब दो टूक राशन देने से इंकार कर दिया। डीएसओ ने जांच कर कार्रवाई के आदेश दिए हैं।

सरायतरीन के मोहल्ला भाले भाज खां में राशन डीलर मीनू उर्फ विक्की की दुकान पर मोहल्ला भाले भाज खां निवासी डिंपल गुप्ता का राशन कार्ड (संख्या 175340102628) भी है लेकिन डिंपल का आरोप है कि पर जब भी उक्त दुकान पर राशन लेने जाते हैं, तो दुकान बंद मिलती है।

जबकि दुकान पर राशन वितरण की समय सारणी का बोर्ड भी लगा हुआ है जिस पर लिखा है गर्मियों में सुबह 7:30 से दोपहर 11:30 बजे तक और शाम को 3:30 से 8:00 बजे तक। इतना ही नहीं, उक्त दुकानदार मशीन खराब का बहाना बनाकर उपभोक्ताओं को राशन देने से मना कर देता है।

बकौल डिंपल गुप्ता के, जब एक सप्ताह पूर्व राशन लेने दुकानदार के पास गई तो दुकान बंद मिली। इसके अगले दिन गए तो फिर यह कह दिया कि मशीन खराब है। मैं आपको फोन करके बुला लूंगी लेकिन दुकानदार ने नहीं बुलाया और न ही राशन दिया।

इसके बावजूद, 23 मई (मंगलवार) को सुबह 9:30 बजे राशन लेने गए तब भी दुकान बंद थी। जब आज सुबह फिर राशन लेने गए तो उक्त दुकानदार ने अपना पल्ला झाड़ लिया और कह दिया कि मशीन खराब है अब आपको राशन नहीं मिलेगा और डेट भी निकल गई है।

इस पर डिंपल गुप्ता ने जिला पूर्ति अधिकारी नरेंद्र कुमार तिवारी से शिकायत की और कार्रवाई करने की मांग की है। इस संबंध में जानकारी करने पर जिला पूर्ति अधिकारी ने कहा कि मैंने अग्रिम कार्रवाई के लिए क्षेत्रीय पूर्ति अधिकारी संभल सजन लाल गुप्ता को जांच हेतु आदेशित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *