पंचकुला में International jat Parliament का राष्ट्रीय अधिवेशन 19 मार्च को, जुटेंगे देश भर के जाट

India International Uttar Pradesh Uttarakhand खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक रामावतार पलसानियां व अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक‌ पीएस कलवानियां जट्टारी में पहुंच कर राष्ट्रीय जाट अधिवेशन की तैयारियों को लेकर जट्टारी अलीगढ़ की “जाट संवाद बैठक” को संबोधित किया। इस दौरान जाट समाज के युवा व प्रबुद्ध लोगों से सामाजिक चेतना व समाज के उत्थान की चर्चाएं की। इस दौरान अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक रामावतार पलसानियां ने बताया कि 19 मार्च 2023 को अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद द्वारा आयोजित राष्ट्रीय जाट अधिवेशन का ऐतिहासिक आयोजन इंद्रधनुष ऑडिटोरियम, पंचकुला (चंडीगढ़) में किया जाएगा जिसमें देश भर के जाट समाज के लोग इस भव्य समारोह में शिरकत करेंगे।

अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक रामावतार पलसानियां ने बताया कि पश्चिम उत्तर प्रदेश के सभी समाज बंधुओं को समारोह में जोर शोर से भाग लेने का निमंत्रण दिया व तैयारियों की रूप रेखा बनाईं व सामाजिक एकता, रोजगार सर्जन, कला, शिक्षा व साहित्य की तरफ ध्यान देने की बात कही। साथ ही जाट समाज के गौरवशाली अतीत को याद करने व इतिहास को पढ़ने कि जरूरत बताई और जाट समाज राजनीतिक रूप से बहुत कमजोर हो गया है।

अंतर्राष्ट्रीय जाट संसद के संयोजक रामावतार पलसानियां ने बताया कि एक दौर हुआ करता था कि जाट समाज से चार से पांच केंद्र सरकार में कैबिनेट मंत्री, चार-पांच राज्य मंत्री, दो प्रदेशों के मुख्यमंत्री, चार-पांच प्रदेशों के गवर्नर हमेशा रहे लेकिन पिछले दस से पंद्रह सालों में समाज में एकता की कमी से आज हालात इस कदर हो चुके हैं कि जाट समाज को नजरअंदाज कर प्रदेश और देश की सरकारें चलाई जा रही है। इन‌ राजनीतिक चालों को समाज के युवा, बुजुर्गों और प्रबुद्ध लोगों को समझना पड़ेगा और समय रहते हुए इन षड्यंत्र का जवाब देना होगा और यह जवाब जाट एकता से ही दिया जा सकता है।

इस दौरान कार्यक्रम में गवेंद्र तहलान, सतीश चौधरी, डॉ रमेश चौधरी रणधीर प्रधान, सुभाष चौधरी महेंद्र ज्योतिषी अंकुश चौधरी ज्ञानेंद्र चौधरी सहित समाज के प्रतिष्ठित समाजसेवी, बुद्धिजीवी और प्रबुद्ध लोगों सहित समाज के जनप्रतिनिधि जाट संवाद बैठक में उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *