मुरादाबाद का युवा कुमार विशु सम्मानित

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया, मुरादाबाद। विश्व प्रसिद्ध कैंसर सर्जन, हिंदू ह्रदय सम्राट, अंतरराष्ट्रीय हिंदू परिषद के संस्थापक डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया का मुरादाबाद आगमन हुआ।

डॉ. तोगड़िया ने मुरादाबाद के युवा समाजसेवी कुमार विशु को सम्मानित कर उनके बारे में एवं समाज के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस ही के साथ साथ विशु के पिछले कार्यों पर चर्चा करके उन्हें आशीर्वाद देकर हर्ष जताया। कुमार विशु ने उनके द्वारा चलाई जा रही मुहीम हर घर तुलसी अभियान के तहत डॉ. साहब को पौधा भेंट करा।

तोगड़िया जी ने कहा की अगर हर व्यक्ति अंग्रेजी परंपरा के अनुसार गिफ्ट देने की जगह विशु की तरह एक पौधा भेंट करेगा तो हमारा पर्यावरण हमेशा हमारे साथ बना रहेगा। विशु ने बताया कि हर व्यक्ति को अपने जीवन जीने के लिए एक पेड़ की जरूरत होती है तो कम से कम हर व्यक्ति अपने जीवन में एक पेड़ लगाकर उसकी वृक्ष में तब्दील होने तक देखभाल करे। प्रवीण भाई तोगड़िया ने उनकी इस मुहीम में उनके साथ होने का विश्वास जताया।

डॉ. तोगड़िया ने ये भी कहा की ये युवा पर्यावरण जागरूकता के लिए साइकिल से तीन राज्यों की जागरूकता यात्रा कर चुका है एवं रक्त दान के छेत्र में भी योगदान प्रदान करता है जो की एक सराहनीय कार्य है। वर्तमान में युवा मुरादाबाद इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी से इलेक्ट्रॉनिक्स ब्रांच में तीसरे वर्ष की इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रहा है। मुरादाबाद आगमन पर डॉ. प्रवीण भाई तोगड़िया ने चैतन्य जन बैठक को संबोधित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *