यूपी विधानसभा के पूर्व स्पीकर और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति
केशरी नाथ त्रिपाठी का फाइल फोटो

यूपी विधानसभा के पूर्व स्पीकर और पश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहे केशरी नाथ त्रिपाठी का निधन हो गया। वह पिछले काफी दिनों से गंभीर रूप से बीमार चल रहे थे। केशरीनाथ त्रिपाठी का रविवार सुबह 5:00 बजे प्रयागराज स्थित आवास पर निधन हुआ। जिसके बाद उनका प्रयागराज के रसूलाबाद घाट पर शाम चार बजे अंतिम संस्कार होगा। श्री त्रिपाठी यूपी बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

आठ दिसंबर को बाथरूम में फिसलने की वजह से उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था

केशरी नाथ त्रिपाठी को रविवार को ही लखनऊ के एसजीपीजीआई में भर्ती कराया जाना था। हालांकि सुबह करीब पांच बजे ही उनका निधन हो गया। बीते आठ दिसंबर को बाथरूम में फिसलने की वजह से उनके कंधे में फ्रैक्चर हो गया था। जिसके बाद पूर्व राज्यपाल को अस्पताल में भर्ती किया गया था। हालांकि 30 दिसंबर को हालत गंभीर होने पर प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था।बिहार और त्रिपुरा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला थापश्चिम बंगाल के राज्यपाल रहने के अलावा उन्होंने बिहार और त्रिपुरा के राज्यपाल का अतिरिक्त प्रभार भी संभाला था। 88 साल के केशरी नाथ त्रिपाठी इलाहाबाद हाई कोर्ट के सीनियर एडवोकेट और संविधान विशेषज्ञ थे। इसके अलावा 2004 में जौनपुर सीट से लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। वहीं केशरी नाथ त्रिपाठी यूपी विधानसभा में कई बार स्पीकर के पद पर भी रहे चुके हैं। इसके अलावा उन्होंने बीजेपी में कई पदों पर अपनी जिम्मेदारी निभाई।

केशरीनाथ के निधन पर सीएम योगी ने श्रद्धांजलि अर्पित की

केशरीनाथ त्रिपाठी के निधन पर सीएम योगी आदित्यनाथ ने श्रद्धांजलि अर्पित की । उन्होंने ट्वीट किया-‘वरिष्ठ राजनेता, भाजपा परिवार के वरिष्ठ सदस्य, प. बंगाल के पूर्व राज्यपाल केशरी नाथ त्रिपाठी जी का निधन अत्यंत दुःखद है, प्रभु श्री राम दिवंगत पुण्यात्मा को अपने श्री चरणों में स्थान व शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *