आपका राशिफल: 18 अक्टूबर को आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए सूर्योदय के समय खाएं गेहूं के 11 दाने…

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

कार्तिक मास कृष्ण पक्ष, नवमी, मंगलवार, 18 अक्टूबर, 2022 का राशिफल….आर्थिक स्थिति सुधारने के लिए सूर्योदय के समय खाएं गेंहू के 11 दाने… आपका राशिफल और उपाय बता रहे हैं मानव कल्याण मिशन के संस्थापक स्वामी अनिल भंवर…

मेष :-लंबे समय से चली आ रही अपनी बीमारी का इलाज अपनी मुस्कान से करें, बीते दिनों में जितना धन आपने आज को बेहतर बनाने के लिए इनवेस्ट किया था उसका आपको फायदा मिल सकता है. अगर आप यात्रा कर रहें है तो सभी ज़रूरी दस्तावेज़ साथ रखना न भूलें. आज आप अपने जीवनसाथी के साथ बहुत ख़र्चा कर सकते हैं. बावजूस इसके, आप इस वक़्त का पूरा लुत्फ़ उठा पाएंगे.

उपाय :- अपने जीवन साथी को पीले फूल जरूर दें इससे प्रेम सम्बन्ध मजबूत होंगे.

वृष :-जो धुंध आपके चारों तरफ़ छायी हुई है, उससे बाहर निकलने का समय है. अपने गुस्से पर काबू रखें और ऑफिस में सबके साथ ढ़ग से व्यवहार करें. आपके आकर्षण और व्यक्तित्व के ज़रिए आपको कुछ नए दोस्त मिलेंगे. सावधान रहें, क्योंकि प्यार में पड़ना आज के दिन आपके लिए दूसरी कठिनाइयाँ खड़ी कर सकता है. लंबित परियोजनाएँ पूरी होने की दिशा में बढ़ेंगी. आपके लिए यह ख़ूबसूरत रोमानी दिन रहेगा, लेकिन सेहत को लेकर थोड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

उपाय :- काले- सफेद तिल और सात तरह का अनाज दान करने से आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी.

मिथुन :-अपनी ऊर्जा का इस्तेमाल किसी मुश्किल में फँसे इंसान की मदद करने के लिए करें. आज आपको बेवजह पैसा खर्च करने से खुद को रोकना चाहिए नहीं तो जरुरत के समय आपके पास पैसे की कमी हो सकती है. घर बदलने के लिए बढ़िया दिन है. कामकाज के नज़रिए से आज का दिन वाक़ई सुचारू रूप से चलेगा. अगर आज आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने सामान की अतिरिक्त सुरक्षा करने की ज़रूरत है. किसी सुनी-सुनाई बात को लेकर आपका जीवनसाथी विवाद हो सकता है.

उपाय :- पीले चावल बनाकर गरीबों में बांटने से आर्थिक स्थिति में सुधार होगा.

कर्क :-आज का दिन ऐसे काम करने के लिए बेहतरीन है, जिन्हें करके आप ख़ुद के बारे में अच्छा महसूस करते हैं. आपका कोई पुराना मित्र आज कारोबार में मुनाफा कमाने के लिए आपको सलाह दे सकता है, अगर इस सलाह पर आप अमल करते हैं तो आपको धन लाभ जरुर होगा. पैसे बनाने के उन नए विचारों का उपयोग करें, जो आज आपके ज़ेहन में आएँ. नए विचारों और आइडिया को जाँचने का बेहतरीन वक़्त है. वैवाहिक जीवन को अधिक सुखमय बनाने के आपके प्रयास उम्मीद से ज़्यादा रंग लाएंगे.

उपाय :- अपने इष्टदेव की सोने या कांसे की मूर्ति बनाकर किसी भी धर्मस्थान में देने से पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा.

सिंह :-अपनी इच्छाओं की पूर्ति के लिए व्यक्तिगत संबंधों का इस्तेमाल करना आपके जीवनसाथी को नाराज़ कर सकता है. सिर्फ़ अक़्लमंदी से किया गया निवेश ही फलदायी होगा- इसलिए अपनी मेहनत की कमाई सोच-समझ कर लगाएँ. संबंधी आपके उदार स्वभाव का ग़लत फ़ायदा उठाने की कोशिश करेंगे. चौकन्ने रहें, नहीं तो बाद में आप ठगा हुआ महसूस करेंगे. आपकी थकी और उदास ज़िन्दगी आपके जीवन-साथी को तनाव दे सकती है. कार्यक्षेत्र के नज़रिए से आज का दिन आपका है. इसका भरपूर फ़ायदा उठाएँ. जीवन की आपाधापी के बीच आज आप अपने बच्चों के लिए वक्त निकालेंगे.

उपाय :- तांबे के बर्तन में रात भर रखा पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फ़ायदेमंद रहेगा.

कन्या :-शारीरिक लाभ के लिए, विशेषकर मानसिक तौर पर मज़बूती हासिल करने के लिए ध्यान और योग का आश्रय लें. बाकी दिनों के मुकाबले आज का दिन आर्थिक दृष्टि से अच्छा रहेगा और आपको पर्याप्त धन की प्राप्ति होगी. बच्चों से जुड़ी समस्याओं के समाधान के लिए थोड़ा समय अलग से निकालें. अगर आप कई दिनों से कामकाज में दिक़्क़त महसूस कर रहे हैं, तो आज के दिन आपको राहत महसूस हो सकती है. जीवनसाथी की मासूमियत आपके दिन को ख़ास बना सकती है.

उपाय :- लाल गाय या लाल कुत्ते को भोजन कराना पारिवारिक जीवन की ख़ुशियों को बढ़ाएगा.

तुला :-मानसिक शान्ति के लिए तनाव के कारणों का समाधान करें. धन आपके लिए जरुरी है लेकिन धन को लेकर इतने संजीदा न हो जाएं कि अपने रिश्तों को ही खराब कर दें. यह वक़्त इस बात को समझने का है कि ग़ुस्सा छोटा-पागलपन है और यह आपको भारी नुक़सान की तरफ़ धकेल सकता है. आपकी मुस्कुराहट आपके प्रिय की नाराज़गी दूर करने के लिए सबसे अच्छी औषधि है. आज का दिन उन्माद में घिर जाने का है; क्योंकि आप अपने जीवनसाथी के साथ प्रेम के चरम का अनुभव करेंगे.

उपाय :- काले व सफेद मोतियों की माला गले में धारण करने से स्वास्थ्य बेहतर होगा.

वृश्चिक:-अपने जीवन-साथी के साथ पारिवारिक समस्याओं को साझा करें. एक-दूसरे को फिर से भली-भांति जानने के लिए थोड़ा और वक़्त एक-दूसरे के साथ बिताएँ . आपके बच्चे भी घर में ख़ुशी और सुकून के माहौल को महसूस कर सकेंगे. इससे आपको एक-दूसरे के साथ व्यवहार में ज़्यादा खुलापन और आज़ादी मिलेगी. सट्टेबाज़ी से फ़ायदा हो सकता है. रिश्तेदारों के साथ अपने संबंधों को फिर तरोताज़ा करने का दिन है. लोगों के साथ बात करने में आज आप अपना बहुमूल्य समय बर्बाद कर सकते हैं. आपको ऐसा करने से बचना चाहिए. अगर आप अपने जीवनसाथी से स्नेह की आशा रखते हैं, तो यह दिन आपकी आशाओं को पूरा कर सकता है.

उपाय :- जरूरतमंद व्यक्ति के लिए रक्तदान करने से नौकर में उन्नति होगी.

धनु :-प्यार, उम्मीद, सहानुभूति, आशावादिता और निष्ठा जैसी सकारात्मक भावनाओं को अपनाने के लिए ख़ुद को प्रोत्साहित करें. नए क़रार फ़ायदेमंद दिख सकते हैं, लेकिन वे उम्मीद के मुताबिक़ लाभ नहीं पहुँचाएंगे. निवेश करते समय जल्दबाज़ी में निर्णय न लें. बच्चों के साथ ज़्यादा सख़्ती उन्हें नाराज़ कर सकती है. ख़ुद को नियंत्रित रखने की जरूरत है. आज आपका प्रेमी अपने मनोभावों को आपके सामने खुलकर नहीं रख पाएगा जिसकी वजह से आपको खिन्नता होगी. आज अपने लिए वक्त निकालकर जीवनसाथी के साथ आप कहीं घूमने जा सकते हैं. हालांकि इस दौरान आप दोनों के बीच थोड़ी बहुत कहासुनी हो सकती है. आपका जीवनसाथी आपसे नाराज़ हो सकता है, क्योंकि आप उनसे कोई बात साझा करना भूल गए थे.

उपाय :- आर्थिक स्थिति को बेहतर करने के लिए गेहूँ के 11 दाने सूर्योदय के समय खाएं.

मकर :- अपने दिन की शुरुआत कसरत से करें- यही वक़्त है जब आप अपने बारें में अच्छा महसूस करने की शुरुआत कर सकते हैं- इसे अपनी दिनचर्या में शामिल करें और नियमित रखने की कोशिश करें. आपकी मुलाकात किसी ऐसे शख्स से हो सकती है जो आर्थिक पक्ष को मजबूत करने के लिए आपको अहम सलाह दे सकता है. विवाह के बाद कई बातें ज़रूरत से आगे बढ़कर अनिवार्य हो जाती हैं. आज ऐसी ही कुछ बातें आपको व्यस्त रख सकती हैं.

उपाय :- जलप्रधान वस्तुओं का सेवन करना हेल्थ के लिए अच्छा रहेगा.

कुंभ :-अपने आहार पर नियंत्रण रखें और चुस्त-दुरुस्त रहने के लिए नियमित व्यायाम करें. अपने धन का संचय कैसे करना है यह हुनर आज आप सीख सकते हैं और इस हुनर को सीख कर आप अपना धन बचा सकते हैं. मुमकिन है कि आपके आँसुओं को पोंछने के लिए कोई ख़ास दोस्त आगे आए. जो लोग अब तक बेरोजगार हैं उन्हें अच्छी जॉब पाने के लिए आज और अधिक मेहनत करने की जरुरत है. आज आप सब कामों को छोड़कर उन कामों को करना पसंद करेंगे जिन्हें आप बचपन के दिनों में करना पसंद करते थे. आज के दिन विवाहित शुक्र और मंगल एक-दूसरे में घुल जाएंगे.

उपाय :- मूंग की पकौड़ी, मंगोड़ी या मूंग दाल की मिठाई कन्याओं में बाँटने से अच्छा लाभ रहेगा.

मीन :- आज आपके पास अपनी सेहत से जुड़ी चीज़ों को सुधारने के लिए पर्याप्त समय होगा. ऐसा लगता है आप जानते हैं कि लोग आपसे क्या चाहते हैं- लेकिन आज अपने ख़र्चों को बहुत ज़्यादा बढ़ाने से बचें. जीवनसाथी ज़िंदगी में बदलाव लाने में मदद करेगा. ख़ुद को एक ज़िंदादिल और गर्मजोशी से भरा इंसान बनाएँ, साथ ही राह में आने वाले गड्ढों और दिक़्क़तों से दिल छोटा न करें. अपने प्रिय की ग़ैर-ज़रूरी भावनात्मक मांगों के सामने घुटने न टेकें. इससे आपको बेहद ख़ुशी मिलेगी और इस काम को पाने के लिए झेली गयी सारी मुसीबतें मिट जाएंगी. जीवनसाथी के ख़राब व्यवहार का नकारात्मक असर आपके ऊपर पड़ सकता है.

उपाय :- किसी नेत्रविहीन व्यक्ति की मदद करने से लव लाइफ बढ़िया रहेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *