CM YOGI : नवरात्र, दशहरा और दीपावली आदि त्योहारों में खलल डालने की कोशिश करने वाले अराजकतत्वों से सख्ती से निपटें, 24 घंटे अलर्ट रहे पुलिस

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी तीज-त्यौहार नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सड़क पर पंडाल लगाकर दुर्गा प्रतिमा कतई स्थापित न की जाए बल्कि इसे सार्वजनिक पार्क में स्थापित कराया जाए। ताकि सड़क पर सामान्य यातायात प्रभावित न हो। जन आस्था का पूरा ख्याल रखा जाए और त्योहारों में खलल डालने की कोशिश करने वाले अराजकतत्वों से सख्ती से निपटा जाए। उन्होंने कहा कि आगे दशहरा और फिर दीपावली इत्यादि को देखते हुए त्योहारों का आगामी एक महीने का समय संवेदनशील है। ऐसे में पुलिस 24 घंटे अलर्ट रहे।

वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश

शारदीय नवरात्र शुरू होने से एक दिन पहले रविवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से पुलिस और प्रशासन की तैयारियों को परखा। सभी मंडल, जोन, रेंज, पुलिस कमिश्नरेट और जनपद के वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को आगामी पर्व-त्योहारों में सुदृढ़ कानून-व्यवस्था के सम्बंध में आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।

प्रतिमा स्थापना व विसर्जन के लिए समितियों से संवाद स्थापित किया जाए

अपने सरकारी आवास से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से सीएम योगी आदित्यनाथ ने वरिष्ठ प्रशासनिक व पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिए कि रामलीला के मंचन के दौरान पुलिस बेहतर सुरक्षा व्यवस्था रखे। प्रदेश स्तर पर बनाए जाने वाले कंट्रोल रूम की निगरानी खुद अपर पुलिस महानिदेशक, कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार करें और कमिश्नरेट व रेंज स्तर पर कंट्रोल रूम की पुलिस अधिकारी निगरानी करें।सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रतिमा स्थापना व विसर्जन के लिए समितियों से संवाद स्थापित किया जाए ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *