मुरादाबाद लोकसभा सीट पर वोट देने में सबसे आगे बढ़ापुर के वोटर, मुरादाबाद नगर वाले शहरी सबसे पीछे

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति लाइफस्टाइल शिक्षा-जॉब

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। मुरादाबाद लोकसभा सीट पर वोटिंग की प्रक्रिया अभी चल रही है और दोपहर 3 बजे तक के आंकड़े देखे जाए तो बढ़ापुर विधानसभा क्षेत्र के वाटर वोट देने में सबसे आगे हैं जबकि मुरादाबाद नगर के लोग वोट देने में पीछे रह रहे हैं।

मुरादाबाद लोकसभा सीट के लिए भारतीय जनता पार्टी के कुंवर सर्वेश सिंह इंडिया गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी रुचि वीरा और बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी मोहम्मद इरफान सैफी चुनावी जंग में है। मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में मुरादाबाद शहर, मुरादाबाद देहात, ठाकुरद्वारा, कांठ और बढ़ापुर विधानसभाएं में लगती हैं।

मुरादाबाद शहर और बढ़ापुर विधानसभा मैं मौजूदा समय भारतीय जनता पार्टी के विधायक हैं जबकि मुरादाबाद देहात ठाकुरद्वारा और कांठ में समाजवादी पार्टी के विधायक हैं।

लोकतंत्र के महापर्व में अपने वोट की आहुति देने वाले लोगों में सबसे अधिक जागरूक बढ़ापुर विधानसभा के वाटर नजर आ रहे हैं। यहां भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी कुंवर सर्वेश सिंह के बेटे सुशांत सिंह विधायक हैं। दोपहर 3 बजे तक के मतदान प्रतिशत की तरफ को अगर हम देखें तो अब तक 183707 लोग यहां वोट डाल चुके हैं अर्थात 50.98 प्रतिशत मतदान बढ़ापुर में हो चुका है।

दूसरे स्थान पर कार्ड विधानसभा आ रही है यहां भी दोपहर 3:00 बजे तक 185217 लोग वोट डाल चुके हैं और मतदान का प्रतिशत 47. 30 पर पहुंच गया है। तीसरे स्थान पर ठाकुरद्वारा के मतदाता है। यहां पर अब तक 176452 लोग अपने वोट का इस्तेमाल कर चुके हैं।ठाकुरद्वारा में मध्य प्रतिशत की स्थिति 46.70 हो गई है।

इसी तरह मुरादाबाद देहात विधानसभा के लोग वोट देने में मुरादाबाद नगर से आगे चल रहे हैं यहां के 177937 लोग अब तक अपने वोट का इस्तेमाल कर चुके हैं अर्थात कुल मतदान का 45.43% लोग वोट डाल चुके हैं। और सबसे पीछे मुरादाबाद नगर के शहरी लोग हैं यहां अपराध 3 बजे तक 42.70% लोग ही वोट देने के लिए घरों से निकले हैं। कुल मिलाकर मुरादाबाद शहर में 229782 लोग अब तक अपने वोट का इस्तेमाल कर चुके हैं।

लेकिन दूसरी तरफ अगर देखें तो मुरादाबाद लोकसभा क्षेत्र में सबसे अधिक वोट देने में मुरादाबाद शहर के लोग आगे हैं क्योंकि यहां 2 लाख से अधिक वोटर अपने मत का इस्तेमाल कर चुके हैं और यह आंकड़ा प्रतिशत से हटकर देखा जाए तो किसी भी विधानसभा क्षेत्र के वोटरों ने हासिल नहीं किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *