वरुण गांधी पीलीभीत से हो सकते हैं समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी

Uttar Pradesh टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

लव इंडिया, पीलीभीत। उत्तर प्रदेश की राजनीति से जुड़ी बड़ी खबर आ रही है और वह यह है कि मेनका गांधी के पुत्र वरुण गांधी पीलीभीत से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी हो सकते हैं।मालूम हो कि भारतीय जनता पार्टी ने वरुण गांधी का टिकट काट दिया है जबकि वह पीलीभीत से भारतीय जनता पार्टी के ही टिकट पर ही वर्तमान सांसद हैं।

पीलीभीत लोकसभा की सीट एक बार फिर से हॉट होती जा रही है क्योंकि इंदिरा गांधी की पुत्रवधू और बेटे संजय गांधी की पत्नी मेनका गांधी पीलीभीत से सांसद रही है और मौजूदा दौर में भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर ही उनके बेटे वरुण गांधी सांसद है लेकिन इस बार भारतीय जनता पार्टी ने भारतीय जनता पार्टी ने टिकट काट दिया। जबकि वरूण गांधी चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके हैं।

राजनीतिक गलियारों की माने तो वरुण गांधी को इंडिया गठबंधन अन्य राजनीतिक दल टिकट देने के लिए तैयार है और उनसे बातचीत कर रहे हैं लेकिन अभी तक इसकी वरुण गांधी या उनके करीबियों से पुष्टि नहीं हुई है। इस बीच सत्ता के गलियारों से एक और खबर आ रही है कि होली की शुभकामनाएं देने के बहाने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने वरुण गांधी से टेलीफोन पर बातचीत की लेकिन बातचीत क्या हुई और इसका मुद्दा क्या था अभी यह कोई नहीं बता रहा लेकिन माहौल चुनावी है और भाजपा ने बर गांधी का टिकट काट दिया है। इसलिए हर कोई यही कह रहा है कि पीलीभीत से अब समाजवादी के पार्टी के प्रत्याशी वरुण गांधी हो सकते हैं। फिलहाल वरुण गांधी कल बुधवार यानी की 27 मार्च को अपना नामांकन पत्र भरेंगे मालूम हो कि पीलीभीत से समाजवादी पार्टी ने भगवत शरण गंगवार को अपना प्रत्याशी बनाया हुआ है जबकि भारतीय जनता पार्टी ने यहां शाहजहांपुर के जिस दिन प्रसाद को प्रत्याशी बनाया है जो उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *