मुरादाबाद में अवैध रूप से चल रहा है ई’ रिक्शा और ऑटो का संचालन रोका जाए

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, मुरादाबाद। सिटी आटो रिक्शा वेलफेयर एसोसिएशन रजिस्टर्ड (City Auto Rickshaw Welfare Association Registered) ने सोमवार को जिलाधिकारी को संबोधित ज्ञापन दिया। इसमें कहा गया है कि महानगर में वैध सवारी वाहन मात्र 1700 ऑटो रिक्शा और ई बसें ही हैं और 14 वर्षों से कोई नगर केन्द्र के ऑटो रिक्शा के परमिट जारी नहीं किये गये है बल्कि हजारों ई रिक्शा और भारी संख्या ई ऑटा रिक्शा विक्रय किये गये है और अवैध रूप से महानगर के मुख्य मार्गो पर संचालित किये जा रहे हैं जबकि यातायात व्यवस्था में मुरादाबाद ई रिक्शाओं को 9 जोनों में बांटा गया है और ऑटों रिक्शाओं को 3 रूठो में संचालन व्यवस्था बनी है किन्तु ई ऑटो रिक्शा चालक ग्रुप बनाकर दबंगई और जबरदस्ती के बल पर अवैध रूप से वाहन संचालित कर रहे है।

कहा कि संज्ञान में आया कि वाहन कम्पनियों के दलालों के द्वारा ई ऑटो रिक्शा और ई रिक्शाओं का संचालन कराया जा रहा है जबकि वैध परमिट चालक ऑटो रिक्शा चालको की रोजी-रोटी नहीं चल पा रही है जिसमें ऑटो लोन की किस्ते भी जमा नहीं हो पा रही है। ई ऑटो रिक्शा चालक तो जबरदस्ती सवारी अपने ई ऑटो रिक्शा में बैठाने को लड़ते झगड़ते है और मारपीट पर आमादा रहते है।

इस दौरान अध्यक्ष किशनलाल सिंह ने कहा हम यातायात व्यवस्था में सहयोग किया है और करते हैं। इसलिए निवेदन है कि ई ऑटो रिक्शा ई रिक्शा व अन्य वाहनों के अवैध संचालन पर रोक लगाकर तथा वाहनों को यातायात व्यवस्थानुसार संचालित करवाने व डिलारी, बांह, केन्द्र के ऑटो रिक्शाओं और महानगर में ई रिक्शाओं पर रोक लगवाई जाए।
इस दौरान, किशन लाल सिंह (अध्यक्ष) कपिल कुमार त्यागी (कोषाध्यक्ष) राकेश कुमार (उपाध्यक्ष) चन्द्रपाल सिंह (उपाध्यक्ष) सुरेन्द्र कुमार (सचिव) मोहित कुमार
चंद्रपाल सिंह आदि रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *