कांग्रेस का आरोप: पुलिस-प्रशासन और आरटीओ की साठगांठ से अवैध रूप से संचालित बसों से लाया जा रहा ई- कचरा

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। जिला कांग्रेस कमेटी ने सोमवार को संभागीय परिवहन अधिकारी राकेंद्र सिंह को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में उठाए गए मुद्दों से आरटीओ, ट्रैफिक पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अधिकारियों की कार्यशैली पर भी प्रश्नचिह्न लग गया है। सोमवार को जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष असलम खुर्शीद के नेतृत्व में कांग्रेस का प्रतिनिधि मंडल संभागीय परिवहन अधिकारी से मिला और उन्हें ज्ञापन दिया। संभागीय परिवहन अधिकारी ने दिए गए ज्ञापन की शिकायतों का जल्द से जल्द निस्तारण कराए जाने और और सख्त कार्रवाई किए जाने का आश्वासन दिया।

ज्ञापन देने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कांग्रेस जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि मुरादाबाद जनपद डग्गामार वाहनों का हब बन चुका है। सैकड़ों की तादाद में जनपद से सुबह शाम व दोपहर को अलग अलग स्थानों से सैकड़ों की तादाद में डग्गामार बसें दिल्ली आती जाती हैं जिसमें अत्यधिक सवारियों के साथ साथ दिल्ली से मुरादाबाद को अवैध तरीके से सामान लाया जाता है। इसमें इलैक्ट्रोनिक ई-कचरा भी शामिल है।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि अवेडा रूप से संचालित बसों के मालिक चालक और परिचालक की मिली भगत से या ई कचरा आता है और बाद में मुरादाबाद जिले के कई थाना क्षेत्र में सक्रिय अवैध की कचरा कारोबारी इसे जलाते हैं तो इसमें से जहरीली कैसे निकलती है जिससे मुरादाबाद में टीवी कैंसर अस्थमा हृदय रोग अन्य गंभीर बीमारियां के मरीजों की तादाद लगातार बढ़ रही है और प्रदूषण के क्षेत्र में भी मुरादाबाद जिला देश भर में दूसरे स्थान पर है। उन्होंने इस मामले में पुलिस पर भी मिलीभगत करने का आरोप लगाया।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष असलम खुर्शीद ने कहा कि बसों से लाये जा रहे अवैध सामान को लाकर बड़े पैमाने पर सरकारी कर व जीएसटी की चोरी करके सरकार को राजस्व की बड़े पैमाने पर हानि पहुँचाई जा रही है। इसके अतिरिक्त जनपद मुरादाबाद से बिलारी रोड पर मुरादाबाद से रामपुर रोड पर मुरादाबाद से जोया रोड पर मुरादाबाद से काँठ रोड पर बड़े पैमाने पर मैजिक, वैन व अन्य डक्कामार वाहन एक स्थान से स्टैण्ड बनाकर दूसरे स्थान पर सावारियां ढो रहे हैं। सुबह शाम लोड में पास वाहन भी विभिन्न मार्गों से सवारियाँ भरकर मुरादाबाद ला रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *