‘जय श्रीराम’ बोलने पर छात्र को मंच से उतारने वाली प्रोफेसर सस्पेंड

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण शिक्षा-जॉब

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में ABES इंजीनियरिंग कॉलेज में कल्चरल प्रोग्राम के दौरान एक छात्र ने जय श्रीराम बोल दिया था. इसको लेकर वहां मौजूद महिला प्रोफेसर ने छात्र को मंच से नीचे उतार दिया था. इस मामले का वीडियो सामने आने के बाद महिला प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया गया है.

बता दें कि ABES इंजीनियरिंग कॉलेज के प्रोग्राम एक वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया था. इसमें देखा जा सकता है कि कॉलेज में हो रहे प्रोगाम के दौरान मंच पर एक छात्र परफॉर्म करने के लिए पहुंचता है. सामने ऑडियंस में बैठे कॉलेज के अन्य छात्रों के जय श्रीराम बोलने पर मंच पर पहुंचे छात्र ने भी जय श्रीराम बोल दिया.छात्र के जय श्रीराम बोलने पर कॉलेज की एक प्रोफेसर छात्र पर नाराज होने लगीं. प्रोफेसर मंच के नजदीक पहुंचीं और छात्र को रोकने के साथ ही मंच से जाने के लिए कह दिया.

छात्र ने प्रोफेसर से कहा भी कि पहले ऑडियंस में से किसी ने नारा लगाया था, इसके बाद उसने उत्तर में जय श्रीराम बोला है. ऑडियंस में से किसी ने मामले का वीडियो बना लिया, जो वायरल हो गया.वीडियो में देखा और सुना जा सकता है कि छात्र को रोकने के साथ ही महिला प्रोफेसर ‘आउट’ कह रही हैं. प्रोफेसर ने छात्र से कहा कि यह कल्चरल प्रोग्राम है और इसमें यह अलाउड नहीं है. इस मामले में ABES कॉलेज प्रबंधन ने जांच के बाद एक्शन लिया है.

ABES कॉलेज प्रबंधन के संजय सिंह ने दोनों प्रोफेसर को सस्पेंड कर दिया है. सस्पेंड प्रोफेसर में ममता गौतम और डॉ. स्वेता शर्मा शामिल हैं.इस मामले का वीडियो वायरल होने के बाद यूजर्स ने महिला प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. इसके बाद गाजियाबाद पुलिस कमिश्नरेट ने भी रिप्लाई दिया था. पुलिस कमिश्नरेट के ‘एक्स’ अकाउंट से कहा गया था कि इस मामले में क्रॉसिंग थाना प्रभारी को जांच करके उचित कार्रवाई करने को कहा गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *