किसानों से मिले सीएम योगी कहा-सत्र शुरू होने के पहले होगी गन्ना मूल्य वृद्धि

Uttar Pradesh खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति लाइफस्टाइल

लव इंडिया, लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा है कि गन्ने के नए सत्र की शुरुआत से पहले गन्ना मूल्य वृद्धि और भुगतान, दोनों महत्वपूर्ण निर्णय किए जायेंगे।

उन्होंने बताया कि शुगर मिल मालिकों को चेतावनी दी गयी है कि किसानों का गन्ना भुगतान शत-प्रतिशत सुनिश्चित करें अन्यथा ऐसी शुगर मिलों के रकबे में कटौती की जायेगी। मुख्यमंत्री ने सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (अराजनैतिक) के 11 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल से अपने सरकारी आवास पर मुलाकात की थी।

मुख्यमंत्री ने किसानों को फ्री बिजली दिए जाने के मुद्दे पर कहा कि ग्रामीण और निजी नलकूप के फीडर अलग कर दो माह के अन्दर किसानों के बिजली बिल शून्य किए जायेंगे। इसी तरह किसानों की मांग पर कहा कि गांव-गांव में चौपाल लगाकर राजस्व त्रुटियों को सही कराया जाएगा। आवारा पशु के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त किये गये हैं, गंगा एक्सप्रेस-वे पर सर्विस रोड का निर्माण कराया जाएगा। वहीं कृषि विभाग की ओर से नकली खाद बीज दवा को रोकने हेतु अभियान भी चलाया जाएगा।

इस मौके पर सीएम से मिले प्रतिनिधिमंडल में राष्ट्रीय अध्यक्ष ठाकुर राजेश सिंह चौहान, चेयरमैन बाबा राजेन्द्र सिंह मलिक, राष्ट्रीय प्रवक्ता धर्मेन्द्र मलिक, प्रदेश अध्यक्ष हरिनाम सिंह, दिगम्बर सिंह प्रदेश अध्यक्ष युवा, मांगेराम त्यागी राष्ट्रीय उपाध्यक्ष, अनिल तालान महासचिव, राजवीर सिंह, राज कुमार तोमर, पवन हुण, रामबरन वर्मा थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *