चैरिटेबल ट्रस्ट की आड़ में जीवन रेखा हॉस्पिटल का संचालन था अवैध, हुआ सील

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी खाना-खजाना टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव लव इंडिया मुरादाबाद

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। अगर आप किसी रोग से पीड़ित है या फिर आपके घर में कोई सदस्य बीमार है तो बड़े-बड़े होर्डिंग देखकर इलाज करने के लिए अस्पतालों में न जाए क्योंकि यह भी अवैध हो सकते हैं। ऐसा ही कुछ मामला प्रकाश में आया है और इसे भी स्वास्थ्य विभाग ने सील कर दिया है।

मुरादाबाद का रामपुर रोड और यहां भी रामगंगा पुल से पहले अर्थात गुलाब बाड़ी चुंगी पीतल बस्ती पर आपने जीवन रेखा चैरिटेबल हॉस्पिटल को देखा होगा जिसे स्वास्थ्य विभाग ने अवैध मानते हुए सील कर दिया है। जी हां, यही सच है क्योंकि यह अस्पताल चैरिटेबल ट्रस्ट की आड़ में बिना पंजीकरण के चलाया जा रहा था। स्वास्थ्य विभाग के नोडल अधिकारी डॉक्टर संजीव बेलवाल ने सील किए जाने की पुष्टि की।

उन्होंने बताया कि जीवन रेखा चैरिटेबल हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के संचालित हो रहा था। इसके चलते इसे सील किया गया है और रिपोर्ट दर्ज करने के लिए कटघर थाने में तहरीर देने की तैयारी की जा रही है।

दूसरी तरफ इस संबंध में जीवन रेखा चैरिटेबल टेबल ट्रस्ट द्वारा संचालित इस हॉस्पिटल के बारे में छानबीन की गई तो ट्रस्ट के अध्यक्ष मारूफ हुसैन ने बताया कि वह हॉस्पिटल से संबंध तोड़ चुके हैं और डॉक्टर इलियास इसका संचालन कर रहे हैं। वहीं अस्पताल के पंजीकरण के बारे में बता सकते हैं।

लव इंडियन नेशनल ने डॉक्टर इलियास कपक्ष जानने के लिए एक दो नहीं बल्कि छह बार कॉल की लेकिन डॉक्टर इलियास ने कॉल रिसीव नहीं की। इससे स्पष्ट है कि उन्हें कुछ नहीं कहना क्योंकि उनका जीवन रेखा चैरिटेबल हॉस्पिटल बिना पंजीकरण के अवैध तरीके से ट्रस्ट की आड़ में चल रहा था

दूसरी और नोडल अधिकारी डॉ संजीव बेलवाल ने बताया कि अब ऐसे अस्पतालों की भी जांच होगी जो ट्रस्ट की आड़ में या एनजीओ की आड़ में चल रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *