भारत-नेपाल बॉर्डर के पास गोरखपुर-सोनौली हाइवे पर ट्रकों और बसों से अवैध वसूली करते एआरटीओ समेत आठ गिरफ्तार

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

लव इंडिया, महराजगंज। उत्तर प्रदेश के महराजगंज जिले में अवैध वसूली के मामले में सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी समेत आठ लोगो को गिरफ्तार किया गया है। यह भारत-नेपाल बॉर्डर के पास महाराजगंज जिले के गोरखपुर-सोनौली हाइवे पर ट्रकों और बसों से अवैध वसूली कर रहे थे।

अपर पुलिस अधीक्षक तथा अपर जिलाधिकारी ने संयुक्त प्रेस कांफ्रेंस में गुरुवार को बताया कि बुधवार रात गोरखपुर सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक मालवाहक ट्रक के चालक ने कोल्हुई पुलिस को सूचना दी थी कि एआरटीओ विभाग के पीटीओ मथुरा प्रसाद एवं उनकी टीम द्वारा मालवाहक ट्रकों से जबरन वसूली की जा रही है। ट्रक चालकों द्वारा जब इसका विरोध किया जा रहा है तो बताया गया कि यह वसूली एआरटीओ के निर्देश पर की जा रही है। जानकारी मिलते ही पुलिस की एक टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच की तो मामला सही पाया गया। इस मामले में एक पर्यटक की तहरीर पर कोल्हुई और नौतनवा थाने पर भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत दो अलग- अलग मुकदमा दर्ज कर आरोपित को कोल्हुई पुलिस ने महराजगंज के एआरटीओ प्रदीप कुमार, पीटीओ मथुरा प्रसाद, दो सिपाही और चार अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

इन लोगों पर जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में बस और ट्रक ड्राइवरों से अवैध वसूली का आरोप लगा है. दावा किया जा रहा है कि ये लोग एंट्री के नाम पर 5000 रुपये फीस वसूल रहे थे.बता दें कि भारत-नेपाल बॉर्डर के पास महाराजगंज जिले के गोरखपुर-सोनौली हाइवे पर ट्रकों और बसों से अवैध वसूली के मामले में ये एक्शन लिया गया है. कोल्हुई पुलिस ने महराजगंज के नवागत ARTO प्रदीप कुमार, PTO मथुरा प्रसाद, 2 सिपाही और चार अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार किया है.

गिरफ्तार किए गए इन लोगों के खिलाफ अमरोहा जिले के हसनपुर निवासी ट्रक चालक महबूब और नौतनवा के सरोजनी नगर निवासी बिरजू की तहरीर पर पुलिस ने भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है. खुद एडीएम डा. पंकज कुमार वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में संयुक्त प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी. एडीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि गुरुवार की रात गोरखपुर-सोनौली राष्ट्रीय राजमार्ग पर मालवाहक ट्रक चलानें वाले ने कोल्हुई थाना पुलिस को सूचना दी थी कि ARTO ऑफिस के PTO और उनके सहयोगियों द्वारा मालवाहक ट्रकों से अवैध वसूली की जा रही है।

जब इसका विरोध किया गया तो उन्होंने बताया कि यह वसूली एआरटीओ के निर्देश पर किया जा रहा है। मामले की छानबीन करने के लिए जब पुलिस की टीम पहुंची तो वहां पीटीओ की टीम को अवैध वसूली करते हुए रंगे हांथो पकड़ ली। गिरफ्तार किए गए सभी लोगों के विरुद्ध ट्रक चालक महबूब और नौतनवा के सरोजनी नगर निवासी बिरजू की तहरीर पर पुलिस भ्रष्टाचार निवारम अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एडीएम डा. पंकज कुमार वर्मा और अपर पुलिस अधीक्षक आतिश कुमार सिंह आज यानी गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित संयुक्त प्रेसवार्ता इस मामले की जानकारी दी।ट्रक चालकों और पर्यटकों की लिखित शिकायत के बाद हुई कर्रवाई एसपी डॉ. कौस्तुभ ने जानकारी देते हुए बताया कि ट्रक चालकों और पर्यटकों नें एआरटीओ के खिलाफ लिखित शिकायत दी थी। शिकायत में जबरन वसूली का आरोप लगाया गया था। शिकायत के बाद टीम गठित कर जाच कराई गई तो आरोप सही साबित हुआ। उन्होंने कहा कि मालवाहक ट्रकों और श्रद्धालुओं से भरी बसों से अवैध वसूली करने के मामले में ARTO प्रदीप कुमार, PTO मथुरा प्रसाद, दो सिपाही और चार अन्य प्राइवेट लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

इन्हें किया गया गिरफ्तार: कार्रवाई करते हुए ARTO प्रदीप कुमार, PTO मधुराप्रसाद, प्रर्वतन सिपाही मान सिंह, प्रवर्तन सिपाही रामचन्द्र यादव, वाहन चालक राधेश्याम PTO सहायक गणेश मिश्रा, अनूप तिवारी और जनार्दन कुमार को गिरफ्तार किया गया है।​​​ एसपी ने बताया कि इनके विरुद्ध पुलिस ने कोल्हुई और नौतनवा थाने में केस दर्ज कर विधिक कार्रवाई की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *