रेडियोलॉजिस्ट नहीं ऐसे में धोखा ही धोखा है इस रिपोर्ट में मरीज और उसकी जिंदगी से

Uncategorized

लव इंडिया, मुरादाबाद। शोहब इंटर कॉलेज के सामने, डिलारी रोड, जमशेदपुर पर संचालित शान पैथ लैब पूरी तरह से कंप्यूटराइज है और जर्मनी के अत्याधुनिक मशीन है और इसी से यहां पर होती है विभिन्न तरीके की जांचे और आप जर्मनी जैसे देश के अत्याधुनिक मशीन का नाम सुनकर जांच कराने के लिए भी पहुंच जाएगा लेकिन असल में यहां सब धोखा ही धोखा है क्योंकि जांच कोई रेडियोलॉजिस्ट नहीं बल्कि टेक्नीशियन करता है और यह टेक्नीशियन का काम नहीं होता…!

शान पैथ लैब पर खून पेशाब बलगम और वीर्य आदि की आधुनिक मशीनों द्वारा जांच का दावा किया जाता है इतना ही नहीं यहां पर घर से सैंपल आने की निशुल्क सुविधा भी उपलब्ध है।

मगर साहब आधुनिकता के चक्कर में मत आइए क्योंकि भले ही मशीन आधुनिक हो लेकिन यहां रेडियोलॉजिस्ट नहीं है यह अलग बात है कि बोर्ड पर डॉक्टर मोहम्मद इरफान का नाम लिखा है जो एमबीबीएस एमडी पैथ हैं। मगर यह कभी यहां आते नहीं। जबकि मोहम्मद मेराज डॉक्टर नहीं है और वह बीएसपी एमएलटी हैं अर्थात धोखा ही धोखा है।

इस संबंध में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कार्यालय से जानकारी की गई तो पता चला कि शान का पंजीकरण नहीं है। इस पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एमसी गर्ग ने कहा है कि मामला संज्ञान में आया है और जल्द कार्रवाई कराई जाएगी और अगर यह बिना पंजीकरण के है तो सीज के साथ-साथ थाने में भी रिपोर्ट दर्ज कराई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *