श्री श्याम सरकार धाम गवाँ दरबार का पूजा अर्चना के साथ हुआ शुभारंभ

India Uttar Pradesh खाना-खजाना खेल-खिलाड़ी टेक-नेट तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति वीडियो

लव इंडिया, गवाँ/संभल। कस्बा गवाँ में श्री श्याम सरकार धाम दरवार (Shri Shyam Sarkar Dham Darbar)का शुभारंभ पूजा अर्चना के साथ आज किया गया। सर्वप्रथम गवाँ गुरुकुल के विद्यार्थियों के द्वारा वेद मंत्रों के साथ विधिवत पूजा अर्चना की गई। उसके बाद बाबा श्याम की बहुत सुंदर आकृति विराजमान कर हारे के सहारे के जयकारे लगाए।

संकीर्तन का कार्यक्रम भी किया गया,भजन कार्यक्रम प्रवेश भारद्वाज के साथ बाबा श्याम के भजन के साथ शुरू किया गया। बारी-बारी से ओमप्रकाश गिरी, वीरपाल आदि ने सुंदर प्रस्तुति की साथ राजीव माथुर एवं आदेश गिरि ने ढोलक पर सुंदर प्रस्तुति दी। श्याम प्रेमी भजनों पर झूम उठे बारी-बारी से श्याम प्रेमी ने भगवान के दरबार में झूम झूम कर नृत्य किया। वहीँ आचार्य पंडित आशुतोष भारद्वाज ने कहा कि वह तो राधानंद दीक्षित महाराज से बहुत भक्तों से श्याम कृपा मिलने की चर्चा को सुनकर मिले हैं।

आशुतोष शर्मा ने कहा श्याम प्रेमियों की आस्था बिल्कुल सत्य है। राधानंद दीक्षित महाराज श्री श्याम भक्त के माध्यम से दीन दुखियों पर बाबा श्याम की कृपा हो रही रही है। हरीश यादव निवासी गुन्नौर ने कहा कि महाराज जी से मिलने मुरादाबाद,बरेली दिल्ली,मेरठ,,मुंबई, दूर दराज से श्याम प्रेमी आते हैं और लाभ भी मिलता है। संतोष गिरि ने कहा कि यहाँ महाराज जी मंगलवार, गुरुवार, और शनिवार को भक्तों से मिला करेंगे,और बाबा श्याम के दर्शन श्याम प्रेमी प्रति दिन कर सकते हैं।

इस मौके पर नीलेश भारद्वाज, निशांत शर्मा, पुष्पेंद्र शर्मा,अभय पाठक,अरुण तिवारी, अनमोल पाठक, गौरव शुक्ला, सौरभ शर्मा, उमंग शर्मा, शिवम शर्मा, ऋषभ शर्मा, अमरसिंह, मुकेश गिरि आदि श्याम प्रेमी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *