नामांकन कराने के कुछ देर बाद ही सपा हाईकमान के आदेश से चारों खाने चित्त गिरे डॉ.एसटी हसन

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया, मुरादाबाद। नामांकन कराने के साथ ही डॉ.हसन चारों खाने चित्त होकर गिरे। सपा हाईकमान ने टिकट काट दिया। अब मुरादाबाद से बिजनौर की रूचि बीरा सपा प्रत्याशी होंगी। बिजनौर के खुशनूद ने भी टिकट मिलने की जानकारी दी है l रूचि वीरा बिजनौर से विधायक एवं जिला पंचायत अध्यक्ष रह चुकी हैं l रूचि वीरा ने शाम साढ़े चार बजे पत्रकरों से मोबाइल पर टिकट मिलने की पुष्टि कर दी है l

सियासत में कब, कहां, क्या हो जाए, कोई नहीं जानता…यही कहावत पीलीभीत और मुरादाबाद में चरितार्थ हो सकती है, क्योंकि सत्ता के गलियारों की चर्चाओं की माने तो पीलीभीत लोकसभा से भाजपा ने अपने निवर्तमान सांसद वरूण गांधी का टिकट काट दिया और उत्तर प्रदेश सरकार के मंत्री जितिन प्रसाद को चुनाव मैदान में उतारा है जबकि सपा ने यहां से भगवतसरन गंगवार को प्रत्याशी बनाया है। लेकिन मंगलवार को यह चर्चा हो गई कि सपा वरूण गांधी को पीलीभीत से चुनाव लड़ा सकती है। कुछ ऐसी ही चर्चाएं दोपहर एक बजे के बाद मुरादाबाद में होने लगी कि सपा ने अपने प्रत्याशी का टिकट काट दिया है। इसी कारण सपा प्रत्याशी नामांकन कराने नहीं पहुंचे हैं और पशोपेश की स्थिति में हैं।

मुरादाबाद लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी निवर्तमान सांसद डॉक्टर एसटी हसन को सुबह 11 बजे नामांकन पत्र दाखिल करना था लेकिन वह अपरांत एक बजे तक नहीं पहुंचे। इसी बीच, सपाइयों का एक गुट कलेक्ट्रेट पहुंचा और इसके बाद यह चर्चाएं गर्म हो गई कि मुरादाबाद से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी का टिकट कट गया है। कुछ ही देर में यह चर्चाएं भाजपा के गलियारों तक पहुंची और लव इंडिया नेशनल के मोबाइल धनधना उठे। हर कोई सच्चाई जानने का इच्छुक था तो बताया गया कि अभी तक (दोपहर दो बजे तक) टिकट कटने की कोई सूचना नहीं थी। फिलहाल, चर्चाओं के बीच ही दोपहर दो बजे सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन नामांकन कराने के लिए कलेक्ट्रेट पहुंचे और दोपहर तीन बजकर 35 मिनट पर नामांकन कराने के बाद बाहर आए। बहरहाल, सपा प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन ने अपना नामांकन करा दिया है।

अभी डॉ. एसटी हसन नामांकन कराने के बाद शायद घर तक पहुंचे भी नहीं होंगे कि कलेक्ट्रेट पर एक बार फिर से यह चर्चा हो गई कि कि समाजवादी पार्टी ने मुरादाबाद के अपने प्रत्याशी डॉ. एसटी हसन का टिकट काट दिया है और बिजनौर जिले की रूचि बीरा को मुरादाबाद लोकसभा से अपना नया प्रत्याशी बनाया है। इस संबंध में अधिकारिक पुष्टि के लिए सपा नेताओं से संपर्क किया गया तो उन्होंने यह कहकर पाला झाड़ लिया कि हाईकमान के आदेशानुसार पार्टी प्रत्याशी को चुनाव लड़ाया जाएगा।

इस संबंध में निवर्तमान सांसद व समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी डॉक्टर एसटी हसन से संपर्क किया तो उन्होंने किसी भी जानकारी से इनकार किया और कहा कि पार्टी ने उन्हें टिकट दिया था तो वह नामांकन कर आए हैं। टिकट काटे जाने की बात को अफवाह करार दिया और समर्थकों से कहा कि किसी के बहकावे में न आए। चुनाव में अक्सर विरोधी ऐसी ही अफवाहें फैलाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *