कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी बोले: इंडिया के दरवाजे बसपा के लिए नहीं हुए बंद, सपा संग सीट बंटवारे पर होगा समझौता

India Uttar Pradesh Uttarakhand टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण बॉलीवुड युवा-राजनीति

कांग्रेस महासचिव ने जयंत चौधरी के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय लोक दल (आरएलडी) के इंडिया गठबंधन से बाहर निकलने को बहुत दुर्भाग्यपूर्ण बताया। साथ ही विश्वास जताया कि इस महीने के अंत में यात्रा पश्चिमी उत्तर प्रदेश से भी गुजरेगी।

कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव और यूपी के प्रभारी अविनाश पांडेय ने कहा कि बसपा के लिए इंडिया गठबंधन के दरवाजे बंद नहीं हुए हैं। यह मायावती को तय करना है कि वह आगामी लोकसभा चुनाव में वह भाजपा के खिलाफ एकजुट दलों के साथ आना चाहती हैं कि नहीं। राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में शामिल होने आए अविनाश पांडेय ने पीटीआई से बातचीत के दौरान कहीं।

कांग्रेस महासचिव ने मायावती ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनकी पार्टी अकेले दम पर लोकसभा चुनाव में उतरेगी, लेकिन इंडिया गठबंधन चाहता है कि वह गठबंधन में शामिल होकर चुनाव में उतरें।

कहा कि कांग्रेस पूरे दिल से समाजवादी पार्टी का समर्थन कर रही है। पूरा विश्वास है कि यूपी में लोकसभा चुनावों के लिए सीट-बंटवारे पर समझौता हो जाएगा। जो कुछ मतभेद हैं उसे शीघ्र ही दूर कर लिया जाएगा।

महासचिव ने कहा कि यूपी के कुछ छोटे दलों से भी गठबंधन में शामिल होने के लिए बातचीत किया जा रहा है। इसमें से कुछ बिना शर्त शामिल हो रहे हैं और कुछ को कुछ उम्मीदें हैं और इसलिए थोड़ा समय लग रहा है, लेकिन इस महीने के अंत तक सब कुछ सुलझा लिया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *