बुलडोजर बाबा के राज में स्टेटलैंड पर समिति बनाकर बेच दी गई सरकारी जमीन

Uttar Pradesh अपराध-अपराधी टेक-नेट तेरी-मेरी कहानी युवा-राजनीति

उमेश लव, लव इंडिया मुरादाबाद। बुलडोजर बाबा के राज में स्टेट लैंड पर समिति बनाकर सरकारी जमीन बेच दी गई।

यह मामला मुरादाबाद शहर के सिविल लाइन थाना अंतर्गत मिशन कंपाउंड का है। इसमें कुल भूमि की आबादी का क्षेत्र लगभग 40 बीघा है। इसमें गाटा संख्या 424 में छावनी गांव की इस भूमि में बाहरी क्षेत्र आता है जो सड़क की और खुलता है। जमीन के लिए फर्जीवाड़ा किया गया और मिशन के पदाधिकारियों द्वारा ही एक समिति बनाकर किया गया है।

असल सच्चाई यह है कि इस भूमि को अंग्रेजी शासन में लीज पर दिया गया था। इस भूमि पर ईसाई समाज के लोग मकान बनाकर रह रहे हैं। चूंकि, अंग्रेजी शासन में की गई यह लीज मौजूदा समय में खत्म हो चुकी है और फिलहाल स्टेटलैंड के तौर पर दर्ज है । पूरे मामले में कड़वा सच हुए हैं कि यह सब कुछ जानते हुए भी ईसाई समाज के पदाधिकारियों ने एक समिति बनाई और इसे नाम दिया विलियम कन्स्ट्रेक्शन का।

और इसी कंपनी के आड़ में मिशन कंपाउंड रुपए की सरकारी संपत्ति को भेज दिया गया है। इस कंपाउंड पर जैन मंदिर की तरफ जहां एक आलीशान कपड़ों का मॉल बना हुआ है। वही इसके दोनों तरफ साइड में भी आलीशान मॉल बनाए जा रहे हैं। इतना ही नहीं कमिश्नर ऑफिस की तरफ से लेकर अंबेडकर पार्क से कुछ पहले तक की रोड की जमीन पर भी एकाएक मकान बन रहे हैं और यह सब मुरादाबाद विकास प्राधिकरण की अनदेखी के चलते हो रहा है।

लव इंडिया नेशनल ने इस मामले में संबंधित समिति के पदाधिकारियों से बात करनी चाहिए लेकिन उनका पक्ष नहीं मिल पाया अगर वह इस संबंध में कुछ कहना चाहते हैं तो हमें अवगत कराएं हम उसे अपने पाठकों को जरूर बताएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *