मलिन बस्ती के बच्चों को रंग, गुलाल,गुब्बारे और पिचकारी बांटी

Uttar Pradesh Uttarakhand तेरी-मेरी कहानी नारी सशक्तिकरण युवा-राजनीति शिक्षा-जॉब

लव इंडिया,मुरादाबाद। मार्च को गोकुलदास हिंदू गर्ल्स कॉलेज मुरादाबाद की सामुदायिक सेवा समिति के तत्वाधान में मलिन बस्ती सुंदर घाट पर रंग, गुलाल, पिचकारी, गुब्बारे आदि का वितरण कर होली के त्यौहार को सौहार्दपूर्ण मनाने का संदेश दिया गया।

इस अवसर पर महाविद्यालय की प्राचार्या प्रो० चारू मेहरोत्रा ने बताया कि भारतीय त्यौहारों में होली प्रसिद्ध एवं रंगीन त्यौहार है। होली भारतवर्ष में बहुत ऊर्जा एवं खुशी के साथ मिलजुल कर मनाया जाता है जो एकता,सद्भाव और प्रसन्नता का प्रतीक है। इस दिन को सभी रंग लगाकर हर्षोल्लास के साथ मनाते हैं क्योंकि होली के रंग हमें प्रेम और उल्लास के साथ त्यौहार मनाने की प्रेरणा देते हैं। उप प्राचार्या प्रो० अंजना दास ने होली के महत्व को बताते हुए कहा कि इस दिन हम सभी को भेदभाव भूलकर एक दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर तथा गले मिलकर सौहार्दपूर्वक इस त्यौहार को मनाना चाहिए।

सामुदायिक सेवा समिति की संयोजिका प्रो०अंशु सरीन ने कहा होली का नाम सुनते ही मन में खुशी और उल्लास की भावना उत्पन्न होती है। बच्चों से लेकर बड़ों तक सभी इस त्यौहार को धूमधाम से मनाते हैं। यह एक धार्मिक और सांस्कृतिक और पारंपरिक त्यौहार है। होली के त्यौहार में हमें कृत्रिम रंगों की जगह प्राकृतिक रंगों का प्रयोग करना चाहिए।

इस कार्यक्रम में समिति की सह संयोजिका प्रो० कविता भटनागर,प्रो० सीमा गुप्ता,प्रो० सुधा सिंह, प्रो० करुणा आनंद, प्रो०अंचल गुप्ता, डॉ० इंदू सिंह राजपूत, डॉ० प्रीति पांडे, डॉ० प्रेमलता कश्यप, प्रीती मेहरोत्रा एवं शिवि व्यास का कार्यक्रम को सफल बनाने में सहयोग रहा। कार्यक्रम में शुभि शर्मा,मुस्कान रस्तोगी, स्वाति शर्मा,स्वाति गुर्जर, शिवानी, दीपा,ऋशांका, दीक्षा, स्वर्णिमा,प्रिया आदि छात्राओं ने उत्साह पूर्वक भाग लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *