Ankita Bhandari Murder Case: परिजनों से मिले BKU leader राकेश टिकैत

India Uttar Pradesh Uttarakhand अपराध-अपराधी

Uttarakhand News: भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत (BKU leader Rakesh Tikait) ने उत्तराखंड के पौड़ी (Pauri) पहुंचकर दिवंगत युवती अंकिता भण्डारी (Ankita Bhandari) के परिजनों से मुलाकात की और उनके परिवार को सांत्वना दी। राकेश टिकैत ने कहा दिवंगत युवती के पिता भी एक किसान हैं और बेटी को बड़े लाड से उन्होंने पढाया ताकि वह खुद के पैरों पर खड़ी हो सके लेकिन बेटी उन दरिंदो की भेट चढ़ गई। टिकैत ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ (Beti Bachao Beti Padhao) के स्लोगन पर भी सवाल खड़े किये हैं।

किसान यूनियन परिवार के साथ खड़ा-टिकैत

राकेश टकैत ने कहा कि, पहाड़ का युवा या फिर युवती नौकरी की तलाश में इसलिये शहर से बाहर निकल रहे हैं क्योंकि पहाड़ों में रोजगार के संसाधन ही नहीं हैं ऐसे में सरकार को इस गंभीर मसले पर विचार करना होगा। राकेश टिकैत ने कहा कि दोषियों को कड़ी सजा मिले। इसके लिये मामले की सुनवाई जल्द फास्ट ट्रैक कोर्ट में होनी चाहिये। राकेश टकैत ने कहा कि दिवंगत युवती और उसके परिवार को न्याय मिल सके इसके लिये किसान यूनियन परिवार के साथ खड़ी हैं।

आर्थिक मदद के लिए यूनियन तत्पर-टिकैत

टिकैत ने कहा कि, परिवार की आर्थिक मदद के लिये भी किसान यूनियन हमेशा तत्पर है। टिकैत ने अंकिता भंडारी हत्याकांड को लेकर राज्य सरकार को भी घेरा। उन्होंने जांच पर भी सवाल उठाए. उन्होंने इसे बहुत गंभीर मामला बताते हुए कहा कि सबूतों को मिटाने की कोशिश की गई। इसके पहले उन्होंने कहा था कि बेटियों के सुरक्षा की जिम्मेदारी सरकार की है. इससे पहले कल भी उन्होंने इस केस को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाने की मांग की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *