मनुष्यों के बीच भाईचारे का स्रोत हैं अल्लाह के दूत हजरत मुहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहो अलैही वसल्लम: प्रो. आबिद

Uttar Pradesh तीज-त्यौहार तेरी-मेरी कहानी

लव इंडिया संभल। मौहल्ला कोट गरबी में प्रो आबिद हुसैन हैदरी के निवास पर पैगंबर मुहम्मद साहब और इमाम जाफर सादिक के जन्म के अवसर पर एक महफिले मिलाद का आयोजन किया गया ।

सैयद हुसैन अफसर संभली की अध्यक्षता में आयोजित महफ़िल में मशहूर शायर व कवि डॉ नसीम अल-जफर बाकरी मुख्य अतिथि थे । जबकि, तौफीक आजाद एडवोकेट और मशहूर नात गो शायर शफीकुर रहमान शफीक बरकाती सम्मानित अतिथि के रूप में मौजूद रहे। प्रो आबिद हुसैन हैदरी ने हदीस किसा और दुआ कुमैल पढ़कर कार्यक्रम की शुरुआत की।

इस अवसर पर, प्रो आबिद हुसैन हैदरी ने महफिल को संबोधित किया और कहा कि रबी-उल-अव्वल का महीना हजरत खतम-ए-मरबत के जन्म का महीना है। इसी महीने में आप के नवासे हज़रत इमाम जाफ़र सादिक के जन्म का इतिहास भी है। और इसलिए यह इतिहास बहुत महान है। आपसे बेहतर कोई इन्सान नहीं है। आप रहमत उल लिल आलेमीन है। तमाम नबियों के सरदार है।सारी दुनिया आप के सदके में बनाई गई। इसलिए, इस महीने को इमाम खुमैनी ने अल्लाह के रसूल (सल्लल्लाहु अलैहि व सल्लम) के पैदाइश की मुनासबत सभी मुसलमानों से एकता सप्ताह के रूप में मनाने की अपील की। ताकि मुसलमानों के बीच एकता और आम सहमति स्थापित हो सके।ओर सभी धर्मों के लोगों में परस्पर प्रेम की भावना पैदा हो ।

इस अवसर पर फैसल , वजाहत जैदी, पूर्व प्रधानाचार्य नवाब हसन, तौसीफ सिरस्वी, तनवीर अशरफी, कौसर संभली, हकीम बुरहान संभली, नौशाद गोविंद पुरी, शफीक बरकाती, मौलाना अजहर अब्बास, तौफीक आजाद एडवोकेट, पैकर संभली, डॉ नसीम अल-जफर बाकरी और महफिल के अध्यक्ष सैयद हुसैन अफसर ने अपने नातिया कलाम पेश किया। महफ़िल का संचालन मीर शाह हुसैन आरिफ ने किया जबकि, कारी मोहम्मद उस्मान, मोहत्सिम बिल्ला, मोहम्मद आरिफ ,आरजू जैदी, शमाईम हुसैन, गुलशन जैदी आदि गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *